X close
X close
Indibet

भारतीय पुरूष क्रिकेटरों के बाद भारतीय महिला क्रिकेटरों ने न्यूजीलैंड में मचाया धमाल, विरोधी टीम केवल 192 पर आउट

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
January 24, 2019 • 12:00 PM View: 494

24 जनवरी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को यहां मेक्लीन पार्क मैदान पर खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड को 48.4 ओवरों में 192 रनों पर ढेर कर दिया। टॉस जीतकर भारत ने गेंदबाजी चुनी। न्यूजीलैंड ने हालांकि अच्छी शुरुआत की लेकिन टीम का मध्यक्रम एकता बिष्ट और पूनम यादव के सामने बिखर गया और टीम बड़ा स्कोर नहीं कर सकी। दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए। 

सुजी बेट्स (36) और सोफी डेविने (28) ने मेजबान टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े। यह साझेदारी रन लेने में हुई गलती के कारण टूटी। सोफी को दीप्ती शर्मा ने रन आउट किया। 

यहां से मेजबान टीम लगातार विकेट खोती रही। 119 के स्कोर तक मेजबान टीम ने लॉरेन डाउन (0), बेट्स और एमी सेटरव्हाइट (31) के रूप में अपने तीन और विकेट गंवा दिए। 

एमीलिया केर (28) ने मैडी ग्रीन ( 10) के साथ मिलकर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन पूनम ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया। पूनम ने 136 के स्कोर पर एमीलिया को हेमलता के हाथों कैच आउट कर न्यूजीलैंड का पांचवां विकेट भी गिरा दिया। 

न्यूजीलैंड ने इसके बाद अपनी पांच महिला बल्लेबाजों मैडी, लेह केस्पेरेक (6), बर्नाडीने (9), हेना रोवी (25) और होली हडलस्टन (10) की बल्लेबाजी से 56 रन जोड़े और टीम को 192 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर मेजबान टीम की पारी समाप्त हो गई। 

भारतीय टीम के लिए इस पारी में एकता और पूनम के अलावा, दीप्ति शर्मा ने दो विकेट लिए, वहीं शिखा पांडे को एक सफलता हाथ लगी। 

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo