X close
X close
Indibet

हरभजन ने चुनी बेस्ट ऑल टाइम टेस्ट इलेवन, सिर्फ 2 इंडियन खिलाड़ी शामिल

Harbhajan Singh : इंडिया टीम के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट की अपनी ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी है। उन्होंने अपनी टीम में दुनिया के बेहतरीन और दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया है।

By Nishant Rawat January 02, 2022 • 16:26 PM View: 1404

Harbhajan Singh : इंडिया टीम के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट की अपनी ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी है। उन्होंने अपनी टीम में दुनिया के बेहतरीन और दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया है। हरभजन की इस टीम में दो भारतीय खिलाड़ियों के नाम भी शामिल है।

हरभजन सिंह ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। भारतीय टीम के इस पूर्व स्पिनर ने 2011 वर्ल्डकप के दौरान भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। अब उन्होंने अपने क्रिकेट एक्सपीरियंस को दिखाते हुए टेस्ट की बेस्ट प्लेइंग इलेवन बनाई है, जोकि कागज़ पर काफी मजबूत नज़र आ रही है। उन्होंने अपनी टीम में भारतीय टीम के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को रखा है।

Trending


भज्जी ने अपनी इस टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी इंग्लैंड के पूर्व ओपनर बल्लेबाज एलिस्टर कुक और इंडियन क्रिकेट के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को दी है। जिसके बाद उन्होंने टीम में नंबर तीन से पांच तक वेस्ट इंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा, भारतीय क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान स्टीव वॉ को चुना है। उन्होंने अपनी टीम की कमान भी ऑ्स्ट्रेलियाई दिग्गज कप्तान स्टीव वॉ को ही सौंपी है।

टर्मिनेटर के नाम से क्रिकेट की दुनिया में मशहूर हरभजन ने साउथ अफ्रीका के बेस्ट ऑल राउंडर्स में शामिल जैक कैलिस को छठे और सांतवे नंबर पर श्रीलंकाई पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा को रखा है। संगाकारा, हरभजन की टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज भी है। स्पिन गेंदबाज के तौर पर हरभजन ने ऑस्ट्रेलियाई जादूई स्पिनर शेन वॉर्न को टीम में स्थान दिया है, वहीं फास्ट बॉलिंग की कमान पाकिस्तान के वसीम अकरम, ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्रा और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसंन को मिली है।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

बता दें कि हरभजन सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम की लंबे समय तक सेवा की है। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 103 टेस्ट में 417 विकेट चटकाए हैं। वहीं वनडे में 236 मैच खेलने वाले भज्जी के नाम 269 विकेट है। साथ ही उन्होंने 28 टी20 मैच में भारत के लिए 25 विकेट चटकाए हैं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now