X close
X close
Indibet

हर्षल पटेल ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, IPL के 14 साल के इतिहास में कोई गेंदबाज नहीं पाया था ऐसा !

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 28, 2021 • 18:33 PM View: 808

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) शानदार फॉर्म में हैं औऱ सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप अपने सिर सजाए हुए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मंगलवार (27 अप्रैल) को खेले गए मुकाबले में पटेल ने दो विकेट अपने खाते में डाले।  हर्षल पटेल ने इस सीजन पहले 6 मैचों में 17 विकेट चटका चुके हैं। यह आईपीएल के इतिहास में पहले 6 मैच में किसी भी गेंदबाज द्वारा लिए गए सबसे ज्यादा विकेट हैं। 

इससे पहले लसिथ मलिंगा, जेम्स फॉल्कनर औऱ कागिसो रबाडा ने आईपीएल के एक सीजन के पहले 6 मैचों में 16-16 विकेट लेने का कारनामा किया।

Trending


बता दें कि आरसीबी आईपीएल 2021 के ऑक्शन से पहले हर्षल पटेल को दिल्ली कैपिटल्स से ट्रेड किया था। वह अभी तक बैंगलोर के लिए एक शानदार खिलाड़ी साबित हुए हैं। 

मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ सीजन के ओपनिंग मैच में ही पटेल ने धमाल मचाते हुए 5 विकेट अपने खाते में डाले थे। मुंबई के खिलाफ इस टूर्नामेंट में यह कारनामा करने वाले वह पहले गेंदबाज बने थे। 

हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में पटेल ने संयुक्त रूप से आईपीएल का सबसे महंगा ओवर फेंकने का शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया था। पारी के 20वें ओवर में पटेल ने 37 रन लुटा दिए थे, जिसमें से 36 रन रविंद्र जडेजा के बल्ले से निकले थे। 
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now