X close
X close

एनरिक नॉर्खिया नहीं बल्कि इस गेंदबाज ने फेंकी है IPL इतिहास की सबसे तेज गेंद

By Shubham Shah
Oct 15, 2020 • 12:12 PM

14 अक्टूबर(बुधवार) को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मैच में दिल्ली की  टीम ने राजस्थान को एक रोमांचक मुकाबले में 13 रनों से हरा दिया।

दिल्ली ने ये मैच अपने तेज गेंदबाजों के दम पर जीता और कल के मैच में दिल्ली के तरफ से तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया ने मैच में अपनी तेज गति की गेंदबाजी से सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं।

Also Read: IPL 2020: धोनी के वाइड बॉल विवाद के बाद विराट कोहली ने ऱखी अपनी राय,बोले कप्तानों को मिलना चाहिए रिव्यू


इस दौरान नॉर्खिया ने एक गेंद 156.2 किलोमीटर प्रति घंटे की खतरनाक रफ्तार से फेंकी और इसके बाद कई लोगों ने सोशल मीडिया पर इस बात को उछाला की यह आईपीएल इतिहास में फेंकी गई आज तक कि सबसे तेज गेंद है।


लेकिन बता दें कि नॉर्खिया द्वारा फेंकी गई यह गेंद सबसे तेज गति वाली गेंद नहीं है। आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज गति की गेंद फेंकने का रिकॉर्ड राजस्थान के तरफ से खेलने वाले ऑस्ट्रलियाई खतरनाक तेज गेंदबाज शॉन टैट के नाम है।


साल 2011 में टैट ने दिल्ली डेयरडेविल्स(दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाफ तब दिल्ली के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रलियाई विस्फोटक बल्लेबाज आरोन फिंच के सामने एक गेंद फेंकी जो 157.7 किलोमीटर प्रति घंटे के रफ्तार से थी। 

कल नॉर्खिया अपने पहले ओवर से ही बेहद तेज गेंद फेंकने की ठानी थी। अपने पहले ओवर में उन्होंने एक गेंद 156.2 किमी/घंटा के रफ्तार से फेंकी जिसे राजस्थान के बल्लेबाज जोस बटलर ने एक शानदार चौका लगाया। लेकिन अगली ही गेंद पर उन्होंने 155.1 किमी/घंटे की रफ्तार से एक गेंद फेंकी और बटलर को क्लीन बोल्ड किया।