Advertisement
Advertisement

हेडन की नज़रों में धोनी-विराट नहीं ये क्रिकेटर है IPL 2024 का क्लीन हिटर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने निकोलस पूरन की तारीफ करते हुए उन्हें आईपीएल 2024 में सबसे क्लीन हिटर बताया।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap April 24, 2024 • 20:10 PM
हेडन की नज़रों  में धोनी-विराट नहीं ये क्रिकेटर है IPL 2024 का क्लीन हिटर
हेडन की नज़रों में धोनी-विराट नहीं ये क्रिकेटर है IPL 2024 का क्लीन हिटर (Image Source: Google)
Advertisement

इस बात में कोई शक नहीं है कि वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते है। इसका अंदाजा उनके टी20 क्रिकेट के आँकड़ों को देखकर लगाया जा सकता है। वहीं अपनी तूफानी पारियों की झलक वो आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलते हुए भी दिखा रहे है। वहीं पूरन पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने आईपीएल 2024 में पूरन को क्लीन हिटर बताया है। उन्होंने ये बात लखनऊ और चेन्नई के बीच हुए मैच के बाद कही थी। पूरन ने इस मैच में 15 गेंद में 3 चौको और 2 छक्कों की मदद से 34 रन की पारी खेली। 

हेडन ने कहा कि, "देवदत्त पडिक्कल ने आउट होने से पहले 19 गेंदों का सामना किया, जिससे मार्कस स्टोइनिस पर दबाव पड़ा। लेकिन तभी बड़े शॉट लगाने वाले निकोलस पूरन सामने आते हैं। पूरन इस आईपीएल में यकीनन सबसे क्लीनेस्ट स्ट्राइकर हैं। वह एक शानदार प्रतिभाशाली बल्लेबाज है जो फ्रीली बल्लेबाजी करते है। ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने तेज गेंदबाजों और स्पिनरों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। मार्कस स्टोइनिस ने ऋतुराज गायकवाड़ की तरह एलएसजी की बल्लेबाजी को आकार दिया। दोनों ने जमकर खेला। फिर बड़े हिटर, शिवम दुबे और निकोलस पूरन ने अंत में धमाका कर दिया। दीपक हुड्डा ने भी कुछ बेहतरीन स्ट्रोक्स से योगदान दिया।"

Trending


पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि, "मैंने हाल ही में जस्टिन लैंगर के साथ इस बारे में चर्चा की कि निकोलस पूरन का सबसे अच्छा उपयोग कहां किया जाए। दो तरह की विचारधाराएं हैं। कुछ लोगों का मानना ​​है कि एलएसजी को एक मजबूत फिनिशर की जरूरत है जो गेम को खत्म कर सके, इस भूमिका में पूरन शानदार हैं। हालाँकि, अन्य लोगों का कहना है कि देवदत्त पडिक्कल ने इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है और सुझाव दिया है कि अधिक ओवरों के लिए अपने इम्पैक्ट को अधिकतम करने के लिए, स्टोइनिस के साथ संभवतः #4 पर बल्लेबाजी करने के लिए पूरन को ऊपर ले जाया जाए।"

Also Read: Live Score

उन्होंने अपनी बात पूरी करते हुए कहा कि, "वह एलएसजी और वेस्टइंडीज के लिए भी सफल फिनिशर रहे हैं। टीम अभी भी उनके लोअर आर्डर पर बल्लेबाजी करने में काफी सहज है। हालाँकि, जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता है और स्कोरबोर्ड का दबाव बढ़ता है, एक अनुभवी इंटरनेशनल खिलाड़ी के लिए आगे बढ़ने और पारी का मार्गदर्शन करने की गुंजाइश हो सकती है।" पूरन ने आईपीएल 2024 में 8 मैच खेले है और 169.70 के शानदार स्ट्राइक रेट की मदद से 280 रन बनाये है और एक अर्धशतक जड़ा है। 


Cricket Scorecard

Advertisement