X close
X close

ICC से लगे बैन के बाद मोहम्मद हफीज का चौंकाने वाला फैसला, इस बड़े टूर्नामेंट से हुए अलग

by Saurabh Sharma Nov 17, 2017 • 17:47 PM

17 नवंबर,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्म्द हफीज ने एलान किया है कि वह अपने गेंदबाजी एक्शन पर काम जारी रखने के लिए इस साल बांग्लादेश प्रीमियर लीग में नहीं खेलेंगे। उन्होंने ये फैसला आईसीसी द्वारा उनके इंटरनेशनल मुकाबलों में गेंदबाजी करने पर बैन लगाने के बाद लिया।  

टेस्ट में हफीज का हाथ गेंदबाजी करते समय 15 डिग्री के आईसीसी के नियम से अधिक मुड़ता है। ये तीसरा मौका है जब इंटरनेशनल क्रिकेट में मोहम्मद हफीज कें गेंदबाजी करने पर प्रतिबंध लगाया गया है। दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप    

हफीज ने कहा “‘ मैंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में कॉमिला विक्टोरियंस के लिए नहीं खेलने का फैसला किया। मैं लाहौर में ही रहूंगा और अपने गेंदबाजी एक्शन में सुधार करूंगा। जिसके बाद मैं आईसीसी की मान्यता प्राप्त लैब में बायोमैकेनिक्स टेस्ट दूंगा।

“मैं इस बात पर ध्यान फोकस करना चाहता हूं कि क्यों बार-बार मेरे गेंदबाजी एक्शन कि शिकाय होती है और उन चीजों को ठीक करना चाहता हूं। आगे आने वाला न्यूजीलैंड दौरा और पाकिस्तान सुपर लीग मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। अगले साल पाकिस्तान क्रिकेट बहुत क्रिकेट खेलने वाली है।“ दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप    

हफीज को 18 नवंबर को अपनी बीपीएल फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ना था। हफीज को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन का दोषी पाया गया था जो 18 अक्टूबर को आबूधाबी में खेला गया था। इसके बाद एक नवंबर को उन्होंने लफबरो यूनिवर्सिटी में बायोमैकेनिक्स टेस्ट दिया था, जिसमें वह फेल हो गए। 

आईसीसी ने एक बयान में कहा, "अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने आज (गुरुवार) को पाकिस्तान के ऑफ स्पिन गेंदबाज मोहम्मद हफीज का गेंदबाजी एक्शन एक स्वतंत्र परीक्षण में गलत पाया, इसलिए इस ऑफ स्पिनर को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में तुरंत प्रभाव से प्रतिबंधित कर दिया गया है।"

उन्होंने कहा, "आईसीसी के गेंदबाजी नियमों के अनुच्छेद 11.1 के तहत हफीज का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबंध सभी राष्ट्रीय क्रिकेट महासंघों की घरेलू क्रिकेट स्पर्धाओं में भी लागू होगा।"

बयान में कहा गया है, "हालांकि अनुच्छेद 11.5 के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से सलाह के बाद हफीज पीसीबी के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में गेंदबाजी कर सकते हैं।