X close
X close
Indibet

लेग स्पिनर राशिद खान का बयान, अफगानिस्तान में क्रिकेट दे रहा है लोगो में खुशी

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
January 29, 2019 • 18:07 PM View: 1426

29 जनवरी। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने कहा है कि उनके देश में क्रिकेट हर किसी के चेहरे पर मुस्कान लाने का दम रखता है। बीते कई वर्षो में अफगानिस्तान ने क्रिकेट में अच्छी खासी बुलंदी हासिल की है। वह खासकर टी-20 में अच्छी टीमों में गिनी जाने लगी है। अफगानिस्तान को अगले साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप में ग्रुप-दो में भारत, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के साथ रखा गया है। वह 26 अक्टूबर को पर्थ में क्वालीफाइंग करके आने वाली टीमों में से एक टीम से भिड़ेंगी। 

राशिद ने मंगलवार को टी-20 विश्व कप के कार्यक्रम के दौरान कहा क्रिकेट में उदय से देश के लोगों के चेहरे पर मुस्कान आई है। 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने राशिद के हवाले से लिखा है, "यह अच्छा लगता है। हमारे देश में सभी क्रिकेट को प्यार करते हैं। क्रिकेट ने बीते पांच-छह वर्षों में काफी कुछ बदल कर रख दिया है। युवा पीढ़ी में हर कोई क्रिकेट का दिवाना है। अफगानिस्तान का विश्व कप में हिस्सा लेना बहुत बड़ी बात है।"

उन्होंने कहा, "प्रशंसक क्रिकेट को प्यार करते हैं। हम खिलाड़ी सिर्फ हर टूर्नामेंट में अपना 100 फीसदी देने की कोशिश करेंगे। हर कहीं हम लोगों को अपना कुछ न कुछ वापस देना चाहते हैं। मैं जानता हूं कि क्या हो रहा है। इसलिए और कुछ नहीं है जो देश को लोगों के चेहर पर मुस्कान ला सके।"

राशिद ने व्यक्तिगत तौर पर क्रिकेट में काफी ख्याति प्राप्त की है। वह इस समय टी-20 गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं। साथ ही वनडे में नंबर-1 हरफनमौला खिलाड़ी हैं। 

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo