X close
X close
Indibet

WI vs NZ 1st T20: न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 13 रनों से चटाई धूल, मिचेल सेंटनर और कप्तान केन बने जीत के हीरो

न्यूजीलैंड ने टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडीज को 13 रनों से हराया है। तीन मैचों की सीरीज में कीवी टीम ने 1-0 की बढ़त प्राप्त कर ली है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 11, 2022 • 08:26 AM

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है, जिसका पहला मैच न्यूजीलैंड की टीम ने 13 रनों से जीतकर अपने नाम किया है। इस मैच में कीवी टीम के लिए कप्तान केन विलियमसन ने 33 बॉल पर 47 रनों की पारी खेली, वहीं टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज़ मिचेल सेंटनर ने 19 रन देकर कैरेबलियाई टीम के 4 विकेट चटकाए।

सबीना पार्क किंग्सटन में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबानों ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था, जिसके बाद न्यूजीलैंड ने डेवॉन कॉनवे(43), केन विलियमसन(47), और जिमी नीशम(33) की पारियों की दम पर 185 रन बनाए। इस दौरान वेस्टइंडीज के लिए ओडियन स्मिथ ने तीन, वहीं जेसन होल्डर और ओबेड मैककॉय ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Trending


कैरेबियाई टीम को जीत दर्ज करने के लिए 186 रनों की दरकार थी, लेकिन टीम का कोई भी बल्लेबाज़ विस्फोटक बल्लेबाजी नहीं कर सका। शरमाई ब्रुक्स ने 43 गेंद पर 42 रन बनाए। अंत में रोमारियो शेफर्ड(31) और ओडिन स्मिथ(27) ने कुछ बड़े शॉट खेले लेकिन टीम सिर्फ 172 रनों के स्कोर तक ही पहुंच सकी।

बता दें कि न्यूजीलैंड ने पहला टी-20 मुकाबला जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। अब सीरीज का दूसरा मैच 13 अगस्त यानि शनिवार को खेला जाना है, जिसमें कैरेबियाई टीम जीत दर्ज करके सीरीज में वापसी करना चाहेगी। हालांकि बिता समय वेस्टइंडीज के लिए कठिन रहा है, हाल ही में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को उन्हीं के घर पर 4-1 से धूल चटाई थी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now