X close
X close
Indibet

NZ vs BAN: ट्रेंट बोल्ट के झटकों से न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

IANS News
By IANS News
March 20, 2021 • 15:28 PM View: 658

ट्रेंट बोल्ट के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड ने शनिवार को यहां यूनिवर्सिटी ओवल मैदान पर खेले गए पहले वनडे मुकाबले में बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया।

कीवी टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और कोरोना काल के दौरान पहली बार अपने घर से बाहर खेल रही मेहमान टीम को 41.5 ओवरों में 131 रनों पर ऑलआउट कर दिया।

Trending


बांग्लादेश के लिए मोहम्मद महमुदुल्लाह ने सबसे अधिक 27 रन बनाए। इसके अलावा मुशफिकुर रहीम ने 23, लिटन दास ने 19 रन बनाए। कप्तान तमीम इकबाल 13 रन ही बना सके।

इसका कारण यह रहा कि ट्रेंट बोल्ट के नेतृत्व में सभी कीवी गेंदबाजों ने अनुशासित प्रदर्शन किया। बाउल्ट ने जहां 27 रन देकर चार विकेट लिए वहीं जेम्स नीशम और मिशेल सैंटनर दो-दो विकेट लिए। जवाब में मेजबान टीम ने 21.2 ओवरो में दो विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाकर मैच जीत लिया।

मार्टिन गुपटिल ने 19 गेंदों पर चार छक्कों और तीन चौकों की मदद से 38 रन बनाए जबकि हैनरी निकोल्स 53 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 49 रन बनाकर नाबाद रहे। कीवी टीम ने डेवोन कानवे (27) और गुपटिल के विकेट गंवाए। विल यंग 11 रनों पर नाबाद लौटे।

बांगालादेश की ओर से हसन महमूद और तास्कीन अहमद ने एक-एक सफलता हासिल की। कप्तान तमीम इकबाल ने अपनी टीम के प्रदर्शन पर निराशा जाहिर की। तमीम ने कहा, बहुत से विकेट हमारी कमियों से गिरे। हम अपनी बल्लेबाजी में बहुत गर्व करते हैं, जो क्लिक नहीं कर सका। आशा है कि हम गलतियों से सीख हासिल करेंगे और अपने प्रदर्शन में सुधार करेंगे। हमारे पास कुछ दिनों की तैयारी थी।

संक्षिप्त स्कोर: बांग्लादेश ने 41.5 ओवर में 131 रन बनाए (टी. बोल्ट 4/27) और न्यूजीलैंड ने 21.2 ओवर में 132/2 से हार गया (हेनरी निकोल्स 49 नाबाद)


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools