X close
X close
Indibet

इस देश में हो सकते हैं T20 वर्ल्ड कप के कुछ मैच, बोर्ड ने की BCCI से शुरू की बातचीत

IANS News
By IANS News
June 06, 2021 • 14:56 PM View: 1625

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के कुछ मैचों के आयोजन को लेकर ओमान क्रिकेट से बातचीत कर रहे हैं। ओमान क्रिकेट के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है।

आईसीसी ने इस सप्ताह बीसीसीआई को अक्टूबर-नवम्बर में इस टूर्नामेंट को करा पाने की अपनी तैयारी को लेकर जवाब देने के लिए एक महीने का वक्त दिया था।

Trending


ऐसे में जबकि भारत में कोरोना के तीसरी लहर की आशंका है, भारत में इस टूर्नामेंट का आयोजन मुश्किल लग रहा है। आईसीसी ने स्टैंडबाई वेन्यू के तौर पर संयुक्त अरब अमीरात को तैयार रहने को कहा है। साथ ही यह भी कहा गया है कि कुछ मैचों के आयोजन के लिए किसी अन्य खाड़ी के देश को भी तैयार किया जाए।

ओमान क्रिकेट के सचिव मधू जेसरानी ने मस्कट से आईएएनएस से कहा, "आईसीसी ने हमसे संपर्क किया है और ओमान क्रिकेट के अध्यक्ष पंकज खिमजी, बीसीसीआई के साथ बातचीत कर रहे हैं जिसे मूल रूप से टूर्नामेंट की मेजबानी करनी है।"

जेसरानी ने आगे कहा, "बीसीसीआई के साथ बातचीत अभी शुरू हुई है। आईसीसी ने हमसे कुछ चीजें मांगी हैं जो वे एक मेजबानी स्थल प्की तलाश में हैं। इस बारे में हमने उन्हें विवरण दिया है। हमने उनसे कहा है कि हम इसके लिए तैयार हैं। हमारे पास दो टर्फ पिच मैदान हैं, जिनमें से एक में फ्लडलाइट्स लगे हुए हैं।

ओमान इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली 16 टीमें से एक है। इस देश में क्रिकेट पूरी तरह बिजनेस आधारित है और इसकी देखरेख खिमजी रामदास करे हैं, जो भारतीय मूल के व्यवसायी हैं।

जेसरानी ने कहा कि दोनों मैदीन मस्कट के अंदर हैं। उन्होंने कहा कि अल अमेरात क्रिकेट स्टेडियम में फ्लडलाइट है और यह हवाई अड्डे से 15-20 किलोमीटर दूर है।

जेसरानी ने यह भी कहा कि बीसीसीआई को वर्ल्ड कप कराने या नहीं करा पाने को लेकर अंतिम जवाब देने के लिए 28 जून तक का वक्त है और तब तक ओमान क्रिकेट को इंतजार करना होगा।

बकौल जेसरानी, "हम 28 जून तक इंतजार करेंगे। इसी दिन डेडलीइन खत्म हो रहा है और इसी दिन कोई अंतिम फैसला लिया जाएगा।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo