X close
X close
Indibet

'अगली बार आगे बढ़कर चौका मारा तो सीधा गेंद सिर पर मारूंगा', जब अख्तर ने दी थी उथप्पा को धमकी

अपने समय में शोएब अख्तर को सबसे डराने वाले तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता था। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने अपनी गति और शातिर बाउंसरों से बल्लेबाजों के मन में डर पैदा कर दिया था और अब

By Shubham Yadav May 16, 2021 • 12:29 PM

अपने समय में शोएब अख्तर को सबसे डराने वाले तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता था। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने अपनी गति और शातिर बाउंसरों से बल्लेबाजों के मन में डर पैदा कर दिया था और अब भारतीय बल्लेाबज़ रॉबिन उथप्पा ने अख्तर को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। 

2007 में पाकिस्तान के भारत दौरे के दौरान उनका और रॉबिन उथप्पा का आमना-सामना हुआ था। पाकिस्तान ने 2007 में तीन टेस्ट और पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था। मेन इन ब्लू ने टेस्ट सीरीज़ 1-0 से जीती।

Trending


उथप्पा ने स्टैंड-अप कॉमेडियन सौरभ पंत के YouTube चैनल पर बात करते हुए कहा, “मैं शोएब अख्तर के बारे में एक कहानी साझा करता हूं। हम गुवाहाटी में एक मैच खेल रहे थे और चूंकि गुवाहाटी भारत के पूर्व में है, वहां जल्दी अंधेरा हो जाता है। उस समय हमारे पास दो नई गेंद नहीं थी। 34 ओवर के बाद हमें एक गेंद मिलती थी जो 24 ओवर पुरानी होती थी लेकिन थोड़ी बेहतर होती थी। शोएब गेंदबाजी कर रहे थे और मैं और इरफान बल्लेबाजी कर रहे थे। मुझे लगता है कि हमें 25 गेंदों पर जीत के लिए 12 की जरूरत थी या ऐसा ही कुछ।”

आगे बोलते हुए उथप्पा ने कहा, 'मुझे याद है कि उन्होंने मुझे यॉर्कर फेंकी थी। मैंने इसे हाथ से पढ़ लिया था और मैंने गेंद को वहीं रोक दिया। वह 154 की गति से थी। अगली गेंद लो फुल टॉस थी और मैंने गेंद पर चौका लगाया। तो उसके बाद हमें जीत के लिए 3 या 4 रन चाहिए थे और मैंने खुद से कहा, 'यार, मुझे शोएब अख्तर को आगे निकलकर उसे मारना है। मुझे यह मौका कितनी बार मिलेगा?' उन्होंने एक लंबी गेंद फेंकी और मैंने ऐसा ही किया। मैंने अगली गेंद पर आगे निकलकर चौका लगा दिया। हमने मैच जीत लिया।”

सीएसके का ये 35 वर्षीय गेंदबाज़ कहता है, “हम अगले गेम के लिए ग्वालियर गए और मुझे याद है कि हम सभी एक साथ डिनर कर रहे थे। मुझे लगता है कि हम किसी के कमरे में रुके थे। शोएब भाई भी साथ थे। वह मेरे पास आए और बोले 'रॉबिन...अच्छा खेला और फिर उसने कहा 'एक और बात ... तुमने आज आगे निकलकर मुझे मारा। अगर तुमने फिर से ऐसा किया, तो मुझे भी नहीं पता कि क्या होगा... हो सकता है कि गेंद सीधा तुम्हारे सिर पर लगे।"

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now