X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

जोस बटलर ने कहा, टी-20 क्रिकेट में ओपनिंग बल्लेबाजी करना मुझे सबसे ज्यादा पसंद

By Saurabh Sharma
Sep 07, 2020 • 17:48 PM

इंग्लैंड के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा है कि टी-20 क्रिकेट में पारी की शुरूआत करना उन्हें बेहद पसंद है और यह उनका पसंदीदा क्रम है। बटलर ने रविवार को यहां एजेस बाउल मैदान पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे टी 20 मैच में 54 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्के की मदद से 77 रनों की नाबाद पारी खेली।

बटलर की इस पारी के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया से मिले 158 रनों के लक्ष्य को चार विकेट खोकर सात गेंद बाकी रहते हासिल किया और तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

Also Read: IPL 2020: शिखर धवन ने कहा, इन 2 खिलाड़ियों से श्रेयस अय्यर को मिलेगी दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी में मदद

स्काई स्पोटर्स ने बटलर के हवाले से कहा, " टी-20 क्रिकेट में बल्लेबाजी करने लिए शायद मेरी पसंदीदा जगह है। टी-20 में मुझे शीर्ष पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे अधिक सफलता मिली है। लेकिन यह स्वाभाविक है कि अगर आप टी-20 में शीर्ष तीन में बल्लेबाजी करते हैं, तो यह सभी के लिए सबसे अच्छी जगह है।"

ये भी पढ़ें: इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का शेड्यूल,मैच-वेन्यू और समय की पूरी जानकारी

उन्होंने कहा, " मुझे शायद आठ या नौ लोग मिल गए हैं, जो शीर्ष तीन में बल्लेबाजी करने के लिए हाथ मिलाएंगे। मैं वहां बहुत खुश हूं। लेकिन मैं साथ ही टीम की जरूरतों के हिसाब से कहीं भी बल्लेबाजी करेन से बहुत खुश हूं।"

बटलर ने पहले टी-20 मैच में भी 44 रनों का स्कोर किया था और इंग्लैंड ने इस मैच को दो रन से जीता था।

बटलर ने आगे कहा, " मैंने अपने करियर में टी-20 और वनडे क्रिकेट में मध्य में भी बल्लेबाजी की है, इसलिए मैं बहुत ही आराम से कहीं भी खेल रहा हूं। यह वास्तव में कोच और कप्तान के लिए तय करना है। हमारे पास गहराई और ताकत मिली है। यह कुछ ऐसा है जो अच्छी टीमों का प्रतीक है।"

इस बीच, बटलर मंगलवार को एजेस बाउल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी टी-20 मैच से बाहर हो गए हैं।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी और बताया कि बटलर अपने परिवार से जुड़ने के लिए रविवार शाम को खत्म हुए दूसरे टी-20 मैच के बाद बायो बबल से बाहर चले गए हैं।

ईसीबी ने बयान में कहा, " बटलर, टेस्टिंग के बाद गुरुवार को टीम के पहले वनडे से पहले टीम से जुड़ सकते हैं।"

टी-20 सीरीज के बाद इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेंगी। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।