त्रिकोणीय T20I सीरीज से धोनी को बाहर कर चयनकर्ताओं ने दिखाया रेड सिग्नल, T20I टीम में अब धोनी की जगह नहीं
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

त्रिकोणीय T20I सीरीज से धोनी का ना खेलना उनके लिए ही खतरे का संकेत, जानिए

by Vishal Bhagat Feb 25, 2018 • 21:54 PM

25 फरवरी। श्रीलंका में होने वाले टी- 20 त्रिकोणीय सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। भारतीय टीम से आखिरकार चयनकर्ताओं ने धोनी को बाहर बैठाकर यह बात जताने की हल्की सी कोशिश जरूर की है कि यदि धोनी अपनी बल्लेबाजी से जौहर दिखाने में कामयाब नहीं रहे तो हो सकता है उनके विकल्प पर ध्यान दिया जाएगा।

नोट- महेंद्र सिंह धौनी को टीम में इसलिए शामिल नहीं किया गया है क्योंकि उन्होंने चयन समिति से उन्हें आराम देने का आग्रह किया था। 

आपको बता दें कि त्रिकोणीय सीरीज में भारतीय टीम में धोनी की भरपाई विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत करने वाले हैं। ऐसे में यकिनन धोनी का इस सीरीज में शामिल ना होने से ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ियों का भरपूर टेस्ट होगा।

गौरतलब है कि धोनी अब टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलते हैं ऐसे में यह समझ पाना काफी मुश्किल है कि उन्हें आराम क्यों चाहिए था। धोनी ज्यादा से ज्यादा वर्ल्ड कप 2019 तक खेलेगें।

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

वैसे धोनी की बल्लेबाजी फॉर्म को लेकर कई तरह की बातें हो रही है। खासकर बल्लेबाजी क्रम को लेकर अभी भी असमंजस के हालात बने हुए  हैं। कई क्रिकेट पंडितों का मानना है कि धोनी को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करानी चाहिए क्योंकि अब उन्हें बल्लेबाजी के लिए ज्यादा से ज्यादा समय मिल सके।

वैसे अब भारत की टीम इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी। इंग्लैंड के दौरे पर भारत की टीम में एक बार फिर धोनी दिखाई देगें। भारत का इंग्लैंड दौरा जून माह में शुरू होगा।

हालांकि अप्रैल माह में आईपीएल का आगाज हो रहा है लेकिन आईपीएल को देखते हुए धोनी का टी- 20 टीम से बाहर होना हैरानी की बात है।  ऐसा धोनी ने खुद के लिए ऐसा फैसला करना क्या इस बात का सबूत है कि अब धोनी भी खुद को भारत की टी- 20 टीम में नहीं देखते हैं?