X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

जुनैद खान ने कहा, इस कारण इंग्लैंड में संघर्ष करेगी इंग्लैंड क्रिकेट टीम

By Saurabh Sharma Jul 08, 2020 • 21:21 PM

कराची, 8 जुलाई, | बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जुनैद खान ने कहा है कि पाकिस्तान के गेंदबाज सलाइवा बैन के कारण इंग्लैंड में संघर्ष करेंगे। इंग्लैंड और पाकिस्तान को तीन मैचों की टेस्ट और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है।

जुनैद ने कहा कि इंग्लैंड के गेंदबाज पाकिस्तान के गेंदबाजों की तुलना में रिवर्स स्विंग पर निर्भर कम रहते हैं।

क्रिकेट पाकिस्तान ने जुनैद के हवाले से लिखा है, "अगर सलाइवा बैन के कारण रिवर्स स्विंग नहीं होती है तो दोनों टीमों को असुविधाएं होंगी। हालांकि हमारे गेंदबाज ज्यादा संघर्ष करेंगे। जेम्स एंडरसन नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी करते हैं और उनकी रिवर्स स्विंग इतनी अच्छी नहीं है। इसी तरह स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर की रिवर्स स्विंग भी हमारे गेंदबाजों के मुकाबले ज्यादा प्रभावी नहीं है।"

उन्होंने कहा, "अब्बास 125 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने एशिया में रिवर्स स्विंग अच्छे से की है। शाहीन की रिवर्स स्विंग हो सकता है कि अब्बास से अच्छी न हो, लेकिन वो फिर भी ठीक है।"

जुनैद ने कहा, "नसीम ने जो चार टेस्ट मैच खेले हैं उसने ज्याद से ज्यादा विकेट रिवर्स स्विंग पर लिए हैं। हमारे नसीम, शाहीन और मुसा को मुश्किल होगी क्योंकि उनके पास इंग्लैंड में खेलने का अनुभव नहीं है और वह वहां की स्थितियों के भी आदि नहीं हैं।"