X close
X close

PAK vs HK: इन 11 खिलाड़ियों पर खेल सकते हैं दांव, ऐसे बनाएं अपनी Fantasy Team

पाकिस्तान और हांगकांग के बीच डू और डाई मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला हारने वाली टीम यूएई से सीधा अपने घर लौट जाएगी।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat September 02, 2022 • 18:45 PM

एशिया कप का छठा मुकाबला पाकिस्तान और हांगकांग के बीच शुक्रवार को खेला जाएगा। बता दें कि दोनों ही टीमें भारत के खिलाफ हार का सामना करने के बाद एक दूसरे से मैदान पर भिड़ती नज़र आएगी। 

PAK vs HK: मैच से जुड़ी जानकारी

Trending


दिन - शुक्रवार, 02 सितंबर 2022

समय - भारतीय समय अनुसार शाम 07: 30 बजे

वेन्यू - शारजाह क्रिकेट स्टेडियम 

PAK vs HK Match Preview

भारतीय टीम से हारने के बाद अब पाकिस्तान और हांगकांग के बीच करो या मरो का मुकाबला खेला जाएगा। पाकिस्तान के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान ने भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए थे। रिज़वान ने 43 रनों की पारी खेली थी। वहीं इफ्तिखार अहमद ने 28 रन बनाए थे। भारतीय गेंदबाज़ी के सामने पाकिस्तान का बैटिंग ऑर्डर बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सका था और पाकिस्तान की पूरी टीम महज़ 147 रनों के स्कोर पर सिमट गई थी। बाबर आज़म और फखर जमान महज़ 10-10 रन बनाकर आउट हो गए थे।

पाकिस्तानी गेंदबाज़ी की बात करें तो उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। भारत के खिलाफ मोहम्मद नवाज़ सबसे सफल गेंदबाज़ साबित हुए थे। नवाज़ ने 33 रन देकर 3 विकेट चटकाएं थे। वहीं 19 साल के नसीम शाह ने 27 रन देकर 2 बड़े विकेट अपने नाम किए थे। 

हांगकांग ने हाल ही में सितारों से सज़ी भारतीय टीम को काफी अच्छी टक्कर दी थी। पहले गेंदबाज़ी करते हुए टीम के लिए आयुष शुक्ला और मोहम्मद गजनफर ने एक-एक विकेट चटकाया था। भारतीय टीम ने 192 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था, लेकिन हांगकांग के गेंदबाज़ों ने रोहित शर्मा और केएल राहुल को तेजी से रन नहीं बनाने दिए थे।

हांगकांग के बल्लेबाज़ों ने भी वर्ल्ड क्लास गेंदबाज़ी के सामने अच्छा क्रिकेट खेला। बाबर हयात 41 रनों के साथ टीम के लिए टॉप स्कोरर रहे थे। वहीं किंचित शाह ने भी 28 बॉल पर 30 रनों की पारी खेली थी।

PAK vs HK: Match Prediction

हांगकांग की टीम ने बीते समय में अच्छा क्रिकेट खेला है, लेकिन पाकिस्तान इंटरनेशनल लेवल की बड़ी और बेहतर टीम है। ऐसे में पाकिस्तान मुकाबले में फेवरेट रहने वाली है।

PAK vs HK Head-to-Head

पाकिस्तान और हांगकांग का टी-20 फॉर्मेट में पहली बार आमना-सामना होगा। इससे पहले दोनों ही टीमों के बीच 3 वनडे मुकाबले खेले गए हैं जिनमें पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है।

PAK vs HK Team News

पाकिस्तान के युवा गेंदबाज़ नसीम शाह भारत के खिलाफ गेंदबाज़ी करते हुए थोड़े चोटिल नज़र आए थे, लेकिन उनकी फिटनेस पर कोई अपडेट नहीं मिला है।

PAK vs HK Probable Playing XI

पाकिस्तान- बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रउफ, शाहनवाज दहानी

हांगकांग- निजाकत खान (कप्तान), यासिम मुर्तजा , बाबर हयात, किनचित शाह, एजाज खान, स्कॉट मैक्केनी (विकेटकीप), जीशान अली, हारून अरशद, एहसान खान, आयुष शुक्ला, मोहम्मद गजनफर

PAK vs HK Fantasy XI

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

विकेटकीपर- मोहम्मद रिजवान
बल्लेबाज- बाबर आजम, बाबर हयात, किनचित शाह, फखर जमान
ऑलराउंडर- निजाकत खान, शादाब खान
गेंदबाज- नसीम शाह, मोहम्मद गजनफर, शाहनवाज दहानी, आयुष शुक्ला