X close
X close
Indibet

कागिसो रबाडा ने पाकिस्तानी सरज़मीं पर की रिकॉर्ड्स की बारिश, 'रफ्तार के सौदागर' ने बनाया एक अनोखा रिकॉर्ड

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 28, 2021 • 12:01 PM View: 284

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बेशक दक्षिण अफ्रीकी टीम की हालत खराब है लेकिन तेज़ गेंदबाज़ कगिसो रबाडा ने पाकिस्तानी सरज़मीं पर इतिहास रच दिया है। रबाडा ने टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट लेने के साथ ही कई सारे रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं।

कराची में चल रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में रबाडा ने तीन पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई लेकिन दूसरे छोर से उन्हें किसी भी गेंदबाज़ का साथ नहीं मिला और शायद यही कारण था कि पाकिस्तानी टीम पहली पारी में दक्षिण अफ्रीकी टीम पर 158 रनों की बड़ी लीड लेने में कामयाब हो गई। 

Trending


रबाडा अफ्रीकी टीम को मज़बूत स्थिति में तो नहीं पहुंचा सके लेकिन उन्होंने अपन नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करवा लिया। आइए देखते हैं कि रबाडा ने इस टेस्ट में 200 विकेट हासिल करने के साथ ही कौन से कीर्तिमान अपने नाम कर लिए हैं।

200 विकेट लेने वाले 8वें दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज़

पाकिस्तान के खिलाफ तीन विकेट लेने वाले कगिसो रबाडा दक्षिण अफ्रीका के लिए 200 टेस्ट विकेट लेने वाले 8वें गेंदबाज़ बन गए हैं। रबाडा से पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए डेल स्टेन, शॉन पोलाक, मखाया नतिनि, एलन डोनाल्ड, मोर्ने मोर्कल, जाक कैलिस और वर्नेन फिलैंडर ये कारनामा कर चुके हैं।


Read More

 
LivePools