X close
X close

PAK vs NZ: नसीम के पंजे के बाद 3 बल्लेबाजों ने ठोके अर्धशतक,पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को पहले वनडे में 6 विकेट से रौंदा

Pakistan vs New Zealand 1st ODI Match Report: पाकिस्तान ने सोमवार (9 जनवरी) को करांची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैच की सीरीज

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 09, 2023 • 23:21 PM

Pakistan vs New Zealand 1st ODI Match Report: पाकिस्तान ने सोमवार (9 जनवरी) को करांची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। न्यूजीलैंड के 255 रन के जवाब में पाकिस्तान ने 48.1 ओवर में 4 विकेट गवांकर जीत हासिल कर ली।

रिजवान, बाबर आर जमान ने जड़े अर्धशतक

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को 30 रन के कुल स्कोर पर इमाम-उल-हक के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद फखर जमान और कप्तान बाबर आजम ने अर्धशतक जड़कर पारी को संभाला। जमान ने 74 गेंदों में सात चौकों की मदद से 54 रन बनाए। वहीं आजम ने 82 गेंदों में 66 रन बनाए,जिसमें उन्होंने पांच चौके और एक छक्का जड़ा।

पाकिस्तान के टॉप स्कोरर रहे मोहम्मद रिजवान रहे। उन्होंने 86 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की बदौलत नाबाद 77 रन बनाए।

न्यूजीलैंड के लिए माइकल ब्रेसवेल ने दो विकेट, टिम साउदी और ग्लेन फिलिप्स ने एक-एक विकेट लिया।

नसीम के पंजे से पस्त हुई न्यूजीलैंड

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए। माइकल ब्रेसवेल ने सबसे ज्यादा 43 रन की पारी खेली। इसके अलावा टॉम लैथम ने 42 रन, ग्लेन फिल्पस ने 37 रन और डेरिल मिचेल ने 36 रन बनाए।

पाकिस्तान के लिए नसीम शाह ने रिकॉर्डतोड़ गेंदबाजी करते हुए अपने कोटे के दस ओवरों में 57 रन देकर 5 विकेट लिए। बता दें कि नसीम का यह चौथा वनडे मैच था और उन्होंने दूसरी बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किय़ा है। चार ओवर के बाद उनके 15 विकेट हो गए हैं। वनडे इतिहास के वह पहले गेंदबाज बने हैं, जिन्होंने पहले चार मैच में 15 विकेट हासिल किए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज रयान हैरिस और गैरी गिल्मर के नाम था। जिन्होंने पहले चार वनडे मैच में 14 विकेट हासिल किए थे।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

नसीम के अलावा पाकिस्तान के लिए डेब्यू कर रहे उस्मा मीर ने दो, मोहम्मद वसीम जूनियर और मोहम्मद नवाज ने एक विकेट हासिल किया।