X close
X close
Indibet

WI vs PAK: शादाब खान के आगे पस्त हुई वेस्टइंडीज,पाकिस्तान ने तीसरा वनडे जीतकर 3-0 से जीती सीरीज

Pakistan vs West Indies: शादाब खान (Shadab Khan) के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने रविवार (12 जून) को खेले गए तीसरे औऱ आखिरी वनडे मैच में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 53 रन से हरा दिया।

By Saurabh Sharma June 13, 2022 • 08:19 AM

Pakistan vs West Indies: शादाब खान (Shadab Khan) के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने रविवार (12 जून) को खेले गए तीसरे औऱ आखिरी वनडे मैच में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 53 रन से हरा दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान ने सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली औऱ वर्ल्ड कप सुपर लीग में 30 पॉइंट्स भी हासिल कर लिए। गौरतलब है की पहली पारी के दौरान आए धूल भरे तूफान के चलते प्रत्येक पारी के दो ओवर कम कर दिए गए थे।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 269 रन बनाए। टॉप स्कोरर रहे शादाब खान ने 78 गेंदों में चार चौकों औऱ तीन छक्कों की मदद से 86 रन बनाए। इसके अलावा इमाम-उल-हक ने 68 गेंदों में 62 रन की पारी खेली। फखर जमान ने 35 रन और खुशदिल शाह ने 34 रन का योगदान दिया।

वेस्टइंडीज के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए कप्तान निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए। कीमो पॉल ने दो विकेट, वहीं जेडन सील्स, हेडन वॉल्श और अकील होसैन ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को 25 रन के कुल स्कोर पर काइल मेयर्स (5) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद थोड़े-थोड़े अंतराल में विकेट गिरते रहे। जिसके चलते  वेस्टइंडीज 37.2 ओवर में 216 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। अकील होसैन ने 37 गेंदों में दो चौकों और छह छक्कों की मदद से 60 रन की धमाकेदार पारी खेली। कीसी कार्टी ने 33 रन, वहीं शाई होप औऱ कीमो पॉल ने 21-21 रन बनाए।

पाकिस्तान के लिए शादाब खान ने चार विकेट, मोहम्मद नवाज औऱ हसन अली ने दो-दो विकेट, जबकि शाहनवाज दहानी और मोहम्मद वसीम जूनियर ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now