X close
X close
Indibet

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा,कप्तान बाबर आजम हुए बाहर

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 02, 2021 • 17:16 PM View: 1382

न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार (3 जनवरी) से क्राइस्टचर्च में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के नियमित कप्तान बाबर आजम इस मैच से बाहर हो गए हैं। बाबर की गैरमौजूदगी में मोहम्मद रिजवान ही पाकिस्तान टीम की कमान संभालेंगे।  

आजम ने शुक्रवार को क्राइस्टचर्च में जमकर बल्लेबाजी की प्रैक्टिस की थी, लेकिन इस दौरे की शुरूआत में अंगूठे में लगी चोट में उन्हें दर्द महसूस हुआ। जिसके बाद टीम मैनेजमेंट ने उन्हें लेकर कोई खतरा उठाने से बेहतर उन्हें ना खिलाना समझा।

Trending


पाकिस्तान क्रिकेट टीम के डॉक्टर सोहेल सलीम ने कहा, "हमने बाबर आजम की चोट में सुधार देखा है लेकिन उनका पूरी तरफ फिट होना बाकी है। वह हमारे कप्तान हैं और बल्लेबाजी क्रम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं, इसलिए उन्हें लेकर हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।”

मेडिकल टीम को उम्मीद है कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर में होने वाली सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे।

बता दें कि न्यूजीलैंड में अपने 14 दिन के क्वारंटीन खत्म करने के बाद प्रैक्टिस को दौरान बाबर का अंगूठा टूट गया था। जिसकी वजह से वह टी-20 सीरीज और फिर पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम

मोहम्मद रिजवान (कप्तान, विकेटकीपर), आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस सोहेल, इमरान बट, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, यासिर शाह और जफर गोहर। 


 
Article