"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG vs PAK,पहला टेस्ट: इंग्लैंड के गेंदबाजों ने किया पलटवार, लेकिन पाकिस्तान की बढ़त पहुंची 244 तक

By Saurabh Sharma
Aug 08, 2020 • 10:27 AM

8 अगस्त,नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 137 रनों पर 8 विकेट गंवा दिए हैं। पहली पारी मे मिली 107 रनों की बढ़त के साथ पाकिस्तान की मेजबान पर कुल बढ़त 244 रनों की हो गई है। दिन का खेल खत्म होने पर पुछल्ले बल्लेबाज यासिर शाह (12) और मोहम्मद अब्बास (0) नाबाद पवेलियन लौटे। 

दूसरी पारी में पाकिस्तान का शुरूआत खराब रही और पहली पारी में टॉप स्कोरर शान मसूद (0) बिना खाता खोले 6 रन के कुल स्कोर पर स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार हो गए। इसके बाद थोड़े-थोड़े अंतराल पर मेहमान टीम के विकेट गिरते रहे। तीसरे दिन पाक टीम के लिए असद शफीक ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए। 

Also Read: इंग्लैंड के 2022 दौरे पर बोले पीसीबी चेयरमैन एहसान मनी, हम केवल पाकिस्तान में खेलेंगे

इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में अब तक क्रिस वोक्स,स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स ने 2-2 वहीं डोमनिक बेस ने 1 विकेट हासिल किया। 

इससे पहले, पाकिस्तान ने यासिर शाह की अगुआई में अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड को पहली पारी में 219 रनों पर समेट दिया। 

पाकिस्तान के लिए लेग स्पिनर यासिर शाह ने चार विकेट लिए। शादाब खान और मोहम्मद अब्बास ने भी दो-दो विकेट लिए। शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह के हिस्से एक-एक विकेट आया।

इंग्लैंड के लिए सर्वोच्च स्कोरर ओली पोप रहे जिन्होंने 117 गेंदों पर 62 रन बनाए और आठ चौके भी मारे। उनके अलावा जोस बटलर ने 38 रनों का योगदान दिया।

इंग्लैंड ने दिन की शुरूआत चार विकेट के नुकसान पर 92 रनों के साथ की। पहले सत्र में हालांकि उसने संभल कर खेला और सिर्फ ओली पोप के रूप में एक मात्र विकेट गंवाया। लेकिन दूसरे सत्र में यासिर की फिरकी ने इंग्लैंड के निचले क्रम को फंसा लिया।

उन्होंने पहले सेट बल्लेबाज जोस बटलर को दूसरे सत्र में बिना एक भी रन बनाए पवेलियन भेजा। डॉम बेस भी एक रन बनाकर शाह का शिकार बने।

क्रिस वोक्स (19) भी शाह का शिकार बने और इसी के साथ इंग्लैंड का स्कोर आठ विकेट पर 170 रन हो गया। जोफ्रा आर्चर (16) ने संघर्ष किया, लेकिन अंतत: वह शादाब खान की गेंद पर पवेलियन लौट लिए। शादाब ने ही जेम्स एंडरसन (7) को आउट कर इंग्लैंड की पारी का अंत किया। स्टुअर्ट ब्रॉड 29 रनों पर नाबाद लौटे।

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 326 रन बनाए थे। पाकिस्तान के लिए शान मसूद ने 156 रन, बाबर आजम ने 69 और शादाब खान ने 45 रन बनाए।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।