Advertisement
Advertisement

'मोहम्मद आसिफ बच्चा था गलतियां होती हैं, टैलेंट बर्बाद हुआ इसमें कोई शक नहीं'

मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif) की तारीफ में दिग्गजों को कसीदे पढ़ते हुए देखा गया है। स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाए जाने के बाद उनका इंटरनेशनल और पूरा क्रिकेटिंग करियर खत्म हो गया था।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma June 24, 2022 • 18:54 PM
Cricket Image for Pakistan Legend Wasim Akram On Mohammad Asif
Cricket Image for Pakistan Legend Wasim Akram On Mohammad Asif (Mohammad Asif)
Advertisement

पाकिस्तान अपने पूरे क्रिकेट इतिहास में तेज गेंदबाज प्रोड्यूस करने के लिए जाना जाता है। 1990 के दशक में वसीम अकरम और वकार युनुस की जोड़ी ने जहां राज किया, वहीं तेज गेंदबाज शोएब अख्तर, मोहम्मद सामी और उमर गुल के रूप में 2000 के दशक की शुरुआत में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने मेला लूटा। इन सबके बीच पाकिस्तान में एक ऐसा हीरा पैदा हुआ था जिसकी चमक तो काफी थी लेकिन वो चौंधिया नहीं पाया।

पाकिस्तान के दिग्गज पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने उसी चमकते सितारे मोहम्मद आसिफ के बारे में बातचीत की है। वसीम अकरम ने यूट्यूब चैनल नशपति प्राइम पर टू बी ईमानदार शो पर बोलते हुए कहा, 'सभी ने मोहम्मद आसिफ की तारीफ की। टैलेंट बर्बाद हुई है इसमें कोई शक नहीं है।'

Trending


वसीम अकरम ने आगे कहा, 'मैंने जिससे भी बात की, सभी ने कहा कि उन्होंने मोहम्मद आसिफ जैसा गेंदबाज दशकों बाद देखा है। जिस तरह से वो गेंद को कंट्रोल करते थे। जिस तरह से वो गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराने में कामयाब होते थे वो कमाल था। यह उनके लिए और पाकिस्तान के लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था कि वो ज्यादा नहीं खेल सके।'

यह भी पढ़ें: ठंड, धीमी पिचें, हैंड-वार्मर: आयरलैंड में टीम इंडिया के लिए बन चुका है GOT का माहौल

वसीम अकरम ने कहा, 'मैंने उसे काफी टाइम से नहीं देखा। मैं कराची में 10 साल से रह रहा हूं, मैं शायद ही कभी लाहौर जाता हूं। वो एक बच्चा था। गलतियां होती हैं।' बता दें कि मोहम्मद आसिफ ने 2005 से 2010 के बीच पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया। आसिफ ने 23 टेस्ट, 38 एकदिवसीय और 11 टी 20 मैचों में 106 विकेट, 46 और टी20 में 13 विकेट लिए थे।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement