X close
X close
Indibet

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा,बाबर आजम की जगह ये बना नया कप्तान

IANS News
By IANS News
December 21, 2020 • 14:26 PM View: 337

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी। दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच शनिवार से शुरू हो रहा है। बाबर की गैरमौजूदगी में मोहम्मद रिजवान बे ओवल पर खेले जाने वाले टेस्ट में टीम की कप्तानी करेंगे।

बाबर को पिछले सप्ताह क्वींसटाउन में दाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी और इससे एक दिन पहले इमाम को बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी। दोनों अभी तक नेट्स पर नहीं लौटे हैं टीम का मेडिकल स्टाफ करीबी तौर पर इन दोनों पर निगाह बनाए हुए है।

Trending


पीसीबी ने बयान में कहा कि इन दोनों के क्राइस्टचर्च में तीन जनवरी से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में हिस्सा लेने पर फैसला आने वाले समय में लिया जाएगा।

पाकिस्तान पहले ही एक मैच रहते हुए भी टी-20 सीरीज गंवा चुकी है।

टीम के मुख्च कोच मिस्बाह उल हक ने कहा, "जब पहला टेस्ट शुरू होगा तो बाबर की चोट को लगभग दो सप्ताह हो जाएंगे। उनके लिए और टीम के लिए उनके बिना नेट सेशन करना मुश्किल रहा है। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि बाकी के खिलाड़ी माउंट माउंगानुई में मौके का फायदा उठाएंगे और टी-20 सीरीज की निराशा को पीछे छोडें़गे।"

पीसीबी ने इमरान बट को 17 सदस्यीय टेस्ट टीम में शामिल किया है।

वहीं आबिद अली, अजहर अली, फवाद आलम, हैरिस सौहेल, मोम्मद अब्बास, नसीम शाह, शान मसूद, सोहेल खान और यासिर शाह टेस्ट में टीम में वापस आ रहे हैं।

यह लोग अब्दुल शफीक, हैदर अली, हैरिस राउफ, हुसैन तलत, इफ्तिखार एहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मुसा खान, उस्मान कादिर और वहाब रियाज का स्थान लेंगे।

पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम: मोहम्मद रिजवान (कप्तान), आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस सोहेल, इमरान बट, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान और यासिर शाह।


 
Article