X close
X close
Indibet

लॉर्ड्स टेस्ट में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 75 रनों से हराकर रचा नया इतिहास

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 17, 2016 • 23:24 PM View: 2489

लंदन, 17 जुलाई | पाकिस्तान ने लॉर्ड्स मैदान में हुए टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को मेजबान इंग्लैंड को 75 रनों से हरा दिया। चौथी पारी में 283 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 207 रनों पर ढेर हो गई। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है।

इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जेम्स विंस (42), गैरी बालांस (43) और जॉनी बेयरस्टो (48) ही कुछ देर संघर्ष कर सके। इससे पहले पाकिस्तान की पारी चौथे दिन मात्र 13 गेंदों पर समेटने के बाद इंग्लिश टीम चौथी पारी में 283 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी। हालांकि 100 रन के भीतर उसके चार अहम विकेट गिर चुके थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया ने किया ये खास तैयारी

कप्तान एलिस्टर कुक (8), एलेक्स हेल्स (16) और जोए रूट (9) के रूप में राहत अली ने पाकिस्तान को शुरुआती तीन सफलता दिलाई। इसके बाद इंग्लैंड के लिए मध्यक्रम ने कुछ संघर्ष जरूर किया।

पाकिस्तान के लिए यासिर शाह ने चार, राहत अली ने तीन, मोहम्मद आमिर ने दो और वहाब रियाज ने एक विकेट चटकाया। दोनों पारियों को मिलाकर यासिर शाह ने कुल 10 विकेट हासिल किए।  पाकिस्तान ने पहली पारी में कप्तान मिस्बाह उल हक (114) की शतकीय पारी की बदौलत 339 रन बनाए थे। मिस्बाह के अलावा असद शफीक (73) और मोहम्मद हफीज (40) ने भी अहम पारियां खेली थीं। टेस्ट क्रिकेट में भारतीय कप्तान के तौर पर कोहली का प्रदर्शन कैसा रहा है ?

पहली पारी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने छह और स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन विकेट हासिल किए थे। इंग्लैंड पहली पारी में कप्तान एलिस्टर कुक (81), जोए रूट (48) और वोक्स (नाबाद 35) की बदौलत 272 रन बना सका था।

वोक्स ने दूसरी पारी में भी पांच विकेट चटकाए और पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 215 रन बना सकी थी। पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में शफीक ने सर्वाधिक 49 रनों की पारी खेली थी। शफीक के अलावा सरफराज अहमद (45) और यासिर शाह (30) ने भी उपयोगी पारियां खेली थीं।

इंग्लैंड के लिए वोक्स ने दोनों पारियों को मिलाकर 11 विकेट हासिल किए।

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS