X close
X close
Indibet

'सहवाग ने बदला दुनिया का माइंडसेट', सकलैन मुश्ताक ने बांधे वीरू की तारीफों के पुल

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
June 03, 2021 • 08:36 AM View: 1676

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग की जमकर प्रशंसा की है। दाएं हाथ का ये पूर्व बल्लेबाज बल्ले से गेंदबाज़ों का करियर खत्म करने के लिए जाना जाता था और मैच की पहली ही गेंद से विपक्षी टीम के गेंदबाज़ों पर कहर ढाता था।

दरअसल, टेस्ट क्रिकेट में सहवाग का स्ट्राइक रेट 82.2 का था, जो किसी को भी चौंका देने के लिए काफी है। वीरू को अक्सर पहले 15 ओवर में ही गेंदबाजों के पसीने छुड़ाते हुए देखा गया था। 'नजफगढ़ के नवाब' ने टेस्ट में दो तिहरे शतक भी बनाए हैं और यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने वाले वो एकमात्र भारतीय थे।

Trending


सकलैन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “ध्यान रखें कि वीरेंद्र सहवाग का दुनिया पर जो प्रभाव पड़ा, जिस शैली में उन्होंने खेला, जिस ब्रांड का क्रिकेट खेला, उससे भारत के बहुत से खिलाड़ियों को फायदा हुआ। उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उसने दुनिया को दिखाया और भारतीय क्रिकेट और उसके क्रिकेटरों की मानसिकता को बदल दिया।" 

आगे बोलते हुए सकलैन ने कहा, “सहवाग ने कई खिलाड़ियों को अपने आत्मविश्वास से रास्ता दिखाया। सहवाग ने एकदिवसीय मैचों में दोहरा शतक बनाया इसलिए खिलाड़ियों को लगा कि ऐसा हो सकता है, जैसे रोहित शर्मा को ही ले लीजिए। वास्तव में, रोहित ने सहवाग को बल्लेबाजी करते हुए देखकर बहुत कुछ सीखा होगा।”


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo