X close
X close

पाकिस्तान टीम के इस क्रिकेटर के गेंदबाजी करने पर ICC ने चौथी बार लगाया बैन

by Saurabh Sharma Nov 16, 2017 • 23:47 PM

दुबई, 16 नवंबर (CRICKETNMORE)| इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने गुरुवार को पाकिस्तान के ऑफ स्पिनर मोहम्मद हफीज को गलत गेंदबाजी एक्शन के कारण तुरंत प्रभाव से गेंदबाजी करने से प्रतिबंधित कर दिया है। आईसीसी ने यह फैसला एक स्वतंत्र जांच के बाद लिया है। 

परीक्षण में हफीज का हाथ गेंदबाजी करते समय 15 डिग्री के आईसीसी के नियम से अधिक मुड़ता है। 

आईसीसी ने एक बयान में कहा, "इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने आज (गुरुवार) को पाकिस्तान के ऑफ स्पिन गेंदबाज मोहम्मद हफीज का गेंदबाजी एक्शन एक स्वतंत्र परीक्षण में गलत पाया, इसलिए इस ऑफ स्पिनर को इंटरनेशनल क्रिकेट में तुरंत प्रभाव से प्रतिबंधित कर दिया गया है।" दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप    

उन्होंने कहा, "आईसीसी के गेंदबाजी नियमों के अनुच्छेद 11.1 के तहत हफीज का इंटरनेशनल स्तर पर प्रतिबंध सभी राष्ट्रीय क्रिकेट महासंघों की घरेलू क्रिकेट स्पर्धाओं में भी लागू होगा।"

बयान में कहा गया है, "हालांकि अनुच्छेद 11.5 के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से सलाह के बाद हफीज पीसीबी के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में गेंदबाजी कर सकते हैं।"

हफीज को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन का दोषी पाया गया था जो 18 अक्टूबर को आबूधाबी में खेला गया था। इसके बाद वह एक नवंबर को उनका लफबरो यूनिवर्सिटी में स्वतंत्र परीक्षण हुआ था। दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप    

हफीज अपने गेंदबाजी एक्शन में सुधार करते हुए दोबारा गेंदबाजी करने की अपील कर सकते हैं। 


Read More