X close
X close
Indibet

पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान बने ICC T20 'क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2021'

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को रविवार को 2021 के लिए आईसीसी टी20 'क्रिकेटर ऑफ द ईयर' चुना गया। रिजवान ने इंग्लैंड के जोस बटलर, श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा और ऑस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श को पीछे...

By IANS News January 23, 2022 • 16:16 PM View: 617

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को रविवार को 2021 के लिए आईसीसी टी20 'क्रिकेटर ऑफ द ईयर' चुना गया। रिजवान ने इंग्लैंड के जोस बटलर, श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा और ऑस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श को पीछे छोड़ते हुए यह पुरस्कार अपने नाम किया। रिजवान ने कहा, "मैंने 2021 में अच्छा प्रदर्शन किया था और मैं अपने सभी सहयोगियों का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे आईसीसी टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर के रूप में वोट दिया। यह पुरस्कार मुझे 2022 और उससे आगे पाकिस्तान के लिए और भी बेहतर करने के लिए प्रेरणा और प्रोत्साहन देगा।"

रिजवान ने 2021 में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। केवल 29 मैचों में 1326 रन बनाकर रिजवान का औसत 73.66 और स्ट्राइक रेट 134.89 था।

Trending


बल्ले के साथ अपने कारनामों के अलावा, वह स्टंप के पीछे भी शानदार रहे। आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के दौरान पाकिस्तान को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जहां उन्होंने प्रतियोगिता में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त हुआ।

रिजवान ने कहा, "मैं अपने सभी साथियों और कोचिंग स्टाफ को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे पाकिस्तान की सफलताओं में योगदान करने के लिए पर्याप्त तैयारी और प्रशिक्षण देकर पूरे साल मेरी मदद की। चूंकि क्रिकेट एक टीम खेल है, मैं इस पुरस्कार को अपने साथियों और प्रशंसकों को समर्पित करना चाहता हूं।"

उन्होंने साल की शुरुआत में लाहौर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने करियर का पहला टी20 शतक भी बनाया और कराची में वेस्टइंडीज के खिलाफ 87 रनों की शानदार पारी के साथ अपना फॉर्म जारी रखा। लेकिन साल का उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24 अक्टूबर को दुबई में भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के शुरुआती मैच में आया था।

पाकिस्तान ने उस मुकाबले में भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप मैचों में पाकिस्तान का खराब रिकॉर्ड तोड़ते हुए 10 विकेट से जीत हासिल की थी।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

रिजवान ने सिर्फ 55 गेंदों में नाबाद 79 रनों की पारी खेली, जिसमें छह चौके और तीन छक्के शामिल थे। उन्होंने जिस माइंड से भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का मुकाबला किया, वह बेहद खास था।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now