X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2019: पृथ्वी शॉ बोले,ये बल्लेबाज है टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़ा फिनिशर

by Saurabh Sharma Apr 23, 2019 • 17:57 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (CRICKETNMORE)| दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का मानना है कि उनके टीम साथी और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस समय टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े फिनिशर हैं। दिल्ली ने सोमवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मैच में राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट से हराकर अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। 

राजस्थान से मिले 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के लिए पंत ने 36 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के की मदद से 78 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को छह विकेट से जीत दिला दी। 

शॉ ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, "इस समय वह (पंत) टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े फिनिशर हैं, खासतौर पर हमारी टीम के लिए।" 

उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से, जीत के लिए हमारे पास योजना थी। हमारी शुरुआत अच्छी रही और शिखर भाई ने अच्छी शुरुआत की। हमें पता था कि जोफरा आर्चर ज्यादातर शॉर्ट गेंद ही करेगा, इसलिए हम पहले से ही इसकी तैयारी करके आए थे।" 

शिखर जहां सोमवार को आक्रामक खेल रहे थे, वहीं शॉ थोड़ी धीमी बल्लेबाजी कर रहे थे। 

शॉ ने कहा, "मैं धीमा नहीं खेल रहा था। पॉवरप्ले में शिखर भाई जमकर खेल रहे थे। मैं हर गेंद को पीट नहीं सकता। मुझे उस तरह की पारी खेलने के लिए भी मानसिक रूप से तैयार रहना होगा।" 

उन्होंने साथ ही कहा, "सौरभ सर, रिकी सर, कैफ सर जैसे दिग्गजों के होने से शारीरिक भाषा ही बदल गई। टीम में संदीप लामिछाने, मनजोत कालरा और मेरे जैसे युवा खिलाड़ी हैं लेकिन हमें कभी महसूस नहीं हुआ कि हम अनुभवहीन हैं। हमें मैदान के भीतर और बाहर दोनों तरफ सीनियर के साथ वाले ग्रुप में रखा गया।" 

दिल्ली को अब अपना अगला मुकाबला 28 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ फिरोशाह कोटला मैदान में खेलना है। 

सलामी बल्लेबाज ने कहा, "जब अभ्यास नहीं होता तो भी सौरभ सर हमारे साथ समय बिताते हैं। हम साथ बाहर डिनर पर जाते हैं और आपस में तालमेल बहुत अच्छा है।"