X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के इस दिग्गज को बताया अपना पसंदीदा बल्लेबाजी साझेदार

By Saurabh Sharma Jul 15, 2020 • 15:44 PM

नई दिल्ली, 15 जुलाई| भारत के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा कि वह महेंद्र सिंह धोनी को अपना पसंदीदा बल्लेबाजी साझेदार मानते हैं। पंत ने माना कि इन दोनों को साथ में बल्लेबाजी करने का मौका कम मिलता है लेकिन जब भी मिलता है वह इसका पूरा फायदा उठाना चाहते हैं।

पंत को धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा था लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से निराश किया और इसी साल न्यूजीलैंड में सीमित ओवरों में लोकेश राहुल ने उनका स्थान लिया।

पंत ने बताया कि धोनी जब बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो दूसरे छोर पर खड़े रहना क्या होता है।

पंत ने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के साथ ट्विटर पर बात करते हुए कहा, "मेरे पसंदीदा बल्लेबाजी साझेदार माही भाई (धोनी) हैं, लेकिन मुझे उनके साथ बल्लेबाजी करने का ज्यादा मौका नहीं मिलता। लेकिन अगर वह मैदान पर होते हैं तो सब कुछ ठीक होता है। वह आपको प्लान बताएंगे और आपको सिर्फ उसे फॉलो करना होगा। जिस तरह से उनका दिमाग काम करता है वो अविश्वश्नीय है, खासकर रनों के लक्ष्य का पीछा करने में।

पंत ने साथ ही कहा कि वह टीम के सीनियर खिलाड़ियों के साथ बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं। उन्होंने टीम के कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों की टीम के कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की।

उन्होंने कहा, "मुझे विराट भाई और रोहित भाई के साथ भी बल्लेबाजी करना पसंद है। जब भी आप इन सीनियर बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी करते हो तो यह अलग अनुभव होता है। आपको उनके साथ मजा आता है। आपको पता चलता है कि उनका दिमाग किस तरह से काम करता है। यह अलग कैमिस्ट्री होती है..जहां तक की श्रेयस अय्यर और शिखर धवन के साथ आईपीएल में, बल्लेबाजी करने में मजा आता है।"