X close
X close

जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट टीम में मारी एंट्री, भारत की T20 टीम में तीन नए खिलाड़ियों को मिली जगह

by Saurabh Sharma Dec 05, 2017 • 00:05 AM

नई दिल्ली, 4 दिसंबर (CRICKETNMORE)| भारत की वनडे और टी-20 टीम का अहम हिस्सा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का टेस्ट का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया। उन्हें सोमवार को अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने अगले साल होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए 17 सदस्यीय टीम में चुना है। वहीं चयन समिति ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। विराट कोहली को आराम देते हुए रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी है और तीन नए चेहरों को जगह दी है जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की वापसी हुई है। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

टी-20 में पहली बार वॉशिंगटन सुंदर, दीपक हुड्डा और बासिल थंपी को जगह मिली है। सुंदर ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने इसी साल पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट में रहते हुए अपने खेल से सभी को प्रभावित किया था। 

विराट के अलावा टी-20 में से भुवनेश्वर कुमार और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को आराम दिया गया है। वहीं अक्षर पटेल को टीम से बाहर कर दिया गया है। 

बुमराह काफी दिनों से टेस्ट टीम के दरवाजें पर खड़े थे। चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों को देखते हुए उन्हें टेस्ट टीम में चुना है। बुमराह के लिए चाइनामैन कुलदीप यादव को अपनी जगह से हाथ धोना पड़ा है। बुमराह ने हालांकि कई दिनों से लाल गेंद से गेंदबाजी नहीं की। वह मौजूदा रणजी सत्र में भी नहीं खेल रहे हैं।


Read More

TAGS