X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

मेलबर्न टेस्ट के पहले दिन विराट कोहली और पुजारा ने साथ में मिलकर बना दिया इस सीरीज का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

by Vishal Bhagat Dec 26, 2018 • 13:05 PM

26 दिसंबर। भारत ने यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार का अंत 89 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 215 रनों के साथ किया है। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा 68 और कप्तान विराट कोहली 47 रन बनाकर खेल रहे हैं।  देखें पूरा स्कोरकार्ड

भारतीय कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। नई सलामी जोड़ी मयंक अग्रवाल (76) और हनुमा विहारी ने टीम को सधी हुई शुरुआत देते हुए 40 रन जोड़े। इसमें से सिर्फ आठ रन ही विहारी के थे। पैट कमिंस ने विहारी की धीमी पारी का अंत किया।

अपना पहला मैच खेल मयंक ने पदार्पण मैच में अर्धशतक पूरा किया। वह टीम के दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए। मंयक को 123 के कुल स्कोर पर पैट कमिंस ने अपना दूसरा शिकार बनाया। उन्होंने अपनी पारी में 161 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और एक छक्का मारा। मंयक ने पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की

इसके बाद कोहली ने पुजारा का साथ दिया और दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

इस सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों के द्वारा किया गया 92 रनों की पार्टनरशिप सबसे ज्यादा रनों की पार्टनरशिप करने का रिकॉर्ड। अबतक इस सीरीज में कोई भी भारतीय बल्लेबाज 90 रन से ज्यादा रन की पार्टनरशिप नहीं कर पाया था।

पुजारा ने अभी तक 200 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके लगाए हैं। वहीं कप्तान ने 107 गेंदें खेली जिन पर सात पर चौक जड़े हैं।