Partnership was important in the test says Kohli
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पार्टनरशिप करना महत्वपूर्ण था - विराट कोहली

by Sahir Usman Jan 09, 2018 • 08:04 AM

9 जनवरी, नई दिल्ली - टीम इंडिया 208 रन के टारगेट का पीछा करते हुए सिर्फ 135 रन पर ही ढेर हो गई। जिसके बाद कप्तान विराट कोहली का मानना है कि इन चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में किसी खिलाड़ी को 75-80 बनाने की जरुरत थी।  

बता दें कि वर्नोन फिलेंडर (6/42) की कहर बरपाती गेंदबाजी के सामनें स्टार बल्लेबाजों से भरा टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम ढेर हो गया। 

कोहली ने कहा “ हम 250 से 275 रन के टारगेट के बारे में सोच रहे थे, अग वह (साउथ अफ्रीकी टीम) अच्छा खेलते। उन्हें 210 रन से पहले रोकना शानदार प्रदर्शन था। हमें चाहिए था कि कोई खिलाड़ी 75-80 रन बनाए। 

कोहली ने आगे कहा “ उन्हें श्रेय देना चाहिए, टीम में एक गेंदबाज कम था फिर भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। हमें अपनी गलतियों को भी सुधारने की ज़रूरत है। दोनों पारियों में थोड़े-थोड़े अंतराल में विकेट गंवाने के बारे में हमें सोचना होगा और कैसे पार्टनरशिप बनाई जाए। इस मुकाबले में पार्टनरशिप करना महत्वपूर्ण था जो उन्होंने हम से बेहतर किया।“

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन चोट के कारण बीच में ही इस मुकाबले से बाहर हो गए थे। 

भारतीय गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका के 8 बल्लेबाजों को महज 65 रनों पर पवेलियन लौटाया था लेकिन भारतीय बल्लेबाज अपने साथियों की मेहनत का सम्मान नहीं कर सके। मेजबान टीम की ओर से मिले 208 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही भारतीय टीम की दूसरी पारी 135 रनों पर ही सिमट गई। 

क्रुणाल पांड्या की वाइफ बला की खूबसूरत है, देखकर दंग रह जाएगें PHOTOS 

फिलेंडर के अलावा दो-दो विकेट हासिल करने वाले कगीसो रबादा और मोर्ने मोर्कल की भी मेजबान टीम की जीत में अहम भूमिका रही। चौथे दिन न्यूलैंड्स मैदान पर कुल 64 ओवरों का खेल हुआ और 200 रन बने लेकिन सबसे अहम बात यह रही कि इस दिन 18 विकेट गिरे। इसमें भारत के 10 और मेजबान टीम के आठ विकेट शामिल हैं।


Saurabh