X close
X close
Indibet

IPL 2021: पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हराकर केकेआर ने दर्ज की दूसरी जीत,इयोन मोर्गन ने खेली कप्तानी पारी

IANS News
By IANS News
April 26, 2021 • 23:38 PM View: 221

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की संयमभरी पारी के दम पर सोमवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन में के 21वें मैच में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को पांच विकेट से हराकर लीग में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पंजाब किंग्स को नौ विकेट पर 123 रनों पर रोक दिया और फिर उसने 16.4 ओवरों में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


कोलकाता की इस सीजन में छह मैचों में यह दूसरी जीत है। टीम के अब चार अंक हो गए हैं और वह तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। कोलकाता की लगातार चार हार के बाद यह पहली जीत है।

पंजाब को छह मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा है। टीम चार अंकों के साथ छठे नंबर पर है।

पंजाब से मिले 124 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की भी शुरूआत खराब रही और टीम ने 17 रन तक ही अपने तीन विकेट गंवा दिए, जिसमें शुभमन गिल (9), नितीश राणा (0) और सुनील नारायण (0) के विकेट शामिल है।

हालांकि इसके बाद फिर राहुल त्रिपाठी (41) और कप्तान इयोन मोर्गन (नाबाद 47) ने चौथे विकेट के लिए 48 गेंदों पर 66 रनों की साझेदारी करके टीम को संभाला। इसके बाद त्रिपाठी आउट हो गए। उन्होंने 32 गेंदों पर सात चौके लगाए।

त्रिपाठी के आउट होने के बाद आंद्रे रसल (10) भी टीम के 98 के स्कोर पर पांचवें बल्लेबाज के रूप में रन आउट हो गए। हालांकि मोर्गन ने एक छोर संभाले रखा और 47 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को पांच विकेट से जीत दिला दी।

मोर्गन ने 40 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए। दिनेश कार्तिक ने छह गेंदों पर दो चौके के सहारे नाबाद 12 रन बनाए।

पंजाब किंग्स के लिए मोहम्मद शमी, मोजेस आनरीकेज, अर्शदीप सिंह और दीपक हुड्डा ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 123 रनों पर रोक दिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब के लिए कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी की। इसके बाद टीम पूरी तरह से लड़खड़ा गई और वह कोलकाता को बड़ा लक्ष्य नहीं दे पाई।

अग्रवाल ने 34 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के की मदद से सर्वाधिक 34 रनों की पारी खेली। उनके अलावा निकोलस पूरन ने 19 गेंदों पर एक चौका और एक छक्के की बदौलत 19 रन बनाए। कप्तान लोकेश राहुल ने भी 19 जबकि शाहरुख खान ने 13 रनों का योगदान दिया।

अंत में क्रिस जॉर्डन ने 18 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के की मदद से 30 रनों की पारी खेलकर पंजाब को 123 रनों तक पहुंचाया। जॉर्डन ने मोहम्मद शमी के साथ नौवें विकेट के लिए नौ गेंदों पर 23 रनों की साझेदारी की। पंजाब ने अंतिम पांच ओवरों में 41 रन बनाए और तीन विकेट गंवाए।

कोलकाता की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने तीन और पैट कमिंस तथा सुनील नारायण ने दो-दो, जबकि शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती ने एक-एक विकेट लिए।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now