Advertisement

हो गया ऐलान, Babar Azam फिर बन गए हैं पाकिस्तान टीम के कप्तान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने बाबर आज़म को पाकिस्तान टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat March 31, 2024 • 10:47 AM
हो गया ऐलान, Babar Azam फिर बन गए हैं पाकिस्तान टीम के कप्तान
हो गया ऐलान, Babar Azam फिर बन गए हैं पाकिस्तान टीम के कप्तान (Babar Azam)
Advertisement

Babar Azam Appointed As White-Ball Captain: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) बेहद करीब है। आईसीसी का ये मेगा इवेंट जून के महीने में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाला है जिससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, PCB ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा फैसला लेते हुए बाबर आज़म (Babar Azam) को वॉइट बॉल कैप्टन नियुक्त कर दिया है।

शाहीन अफरीदी से छीन ली गई कप्तानी

Trending


जी हां, तेज गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी से पाकिस्तानी टीम की कप्तानी छीन ली गई है। हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। शाहीन को न्यूज़ीलैंड में कप्तान के रूप में अपनी पहली सीरीज में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा इस साल पीएसएल में उनकी टीम लाहौर कलंदर्स अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर रही थी। यही वजह है टी20 वर्ल्ड कप से पहले पीसीबी ने एक बार फिर बाबर आज़म को पाकिस्तान टीम का कप्तान बना दिया है।

पीसीबी ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से एक वीडियो शेयर करके बाबर आज़म को पाकिस्तान का कप्तान नियुक्त किये जाने का ऐलान किया है। उन्होंने लिखा, 'बाबर आजम को सफेद गेंद का कप्तान नियुक्त किया गया है। पीसीबी की चयन समिति की सर्वसम्मत सिफारिश के बाद, पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बाबर आजम को पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम का वॉइट बॉल (वनडे और टी20) कप्तान नियुक्त किया है।'  

Also Read: Live Score

ये भी जान लीजिए कि पिछले साल भारत में खेले गए वर्ल्ड कप के दौरान बाबर आज़म की लीडरशिप में पाकिस्तान अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका था। इसके बाद पाकिस्तान में लगातार बाबर आज़म की कप्तानी पर सवाल किये जा रहे थे। इसी बीच 15 नवंबर को बाबर आज़म ने पाकिस्तान टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था, लेकिन अब एक बार फिर वो ये पद संभालने के लिए मान गए हैं।


Cricket Scorecard

Advertisement