X close
X close
Indibet

चोट और कॉफी के कॉम्बिनेशन के कारण मैदान पर दिखे तीन विकेटकीपर, जानिए पूरा मामला

Nishant Rawat
By Nishant Rawat
January 14, 2022 • 16:45 PM View: 914

Big Bash League 2021-22: क्रिकेट टीम में विकेटकीपर की अपनी एक बेहद ही खास और अहम भूमिका होती है। ज्यादातर मौकों पर किसी भी टीम में एक ही विकेटकीपर खेलता हुआ नज़र आता है, लेकिन टीम बैकअप विकेटकीपर को भी साथ जरूर रखती है। हालांकि ऑस्ट्रेलियां में खेली जा रही बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम ने एक मैच के दौरान एक नहीं, दो नहीं, तीन-तीन विकेटकीपर को मैदान पर उतारा और विकेटकीपिंग करवाई। 

बिग बैश लीग के 48वें मैच के दौरान पर्थ स्कॉर्चर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम आमने-सामने थी। जहां अजीबोगरीब घटना देखने को मिली। दरअसल मैच के दौरान पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम दो विकेटकीपर लॉरी इवांस और क्रिस सबबर्ग के साथ मैदान पर उतरी थी। टीम के प्रमुख विकेटकीपर लॉरी इवांस थे, लेकिन बल्लेबाजी करते हुए उनकी अंगुली पर चोट लग गई और वो फील्डिंग के दौरान कीपिंग करने नहीं आ सके। 

Trending


लॉरी इवांस के चोट लगने के कारण कीपिंग गलब्स पहनकर मैदान पर उतरे टीम के दूसरे विकेटकीपर क्रिस सबबर्ग। क्रिस सबबर्ग ने एडिलेड की बल्लेबाजी के शुरूआती 10 ओवरों तक कीपिंग की, लेकिन उसके बाद कॉफी पीने की आदत से मजबूर क्रिस कीपिंग गलब्स छोड़कर बाहर कॉफी पीने चले गए और अगले 10 ओवरों की कीपिंग के लिए सब्सिट्यूट कीपर को मैदान पर बुलाया गया जिसने मैच के बचे हुए ओवरों में स्कॉर्चर्स के लिए कीपिंग की और इस तरह एक ही मैच में पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम से तीन विकेटकीपर्स ने खेला। 

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

बता दें कि तीन-तीन विकेटकीपर खिलवाने के बावजूद पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम एडिलेड स्ट्राकर्स से मैच 6 विकेटों से हार गई। स्ट्राकर्स की टीम ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया था, जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉर्चर्स की टीम 9 विकेट खोकर सिर्फ 127 रन ही बना सकी। जिसका पीछा करते हुए एडिलेड की टीम ने मैच 17 ओवर में ही जीत लिया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo