Advertisement

VIDEO: फिल सॉल्ट ने काटा बवाल, शेफर्ड के 1 ओवर में मार दिए 30 रन

फिल सॉल्ट ने टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 राउंड मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 47 गेंदों में 87 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने एक ओवर में 30 रन भी मारे।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav June 20, 2024 • 10:13 AM
VIDEO: फिल सॉल्ट ने काटा  बवाल, शेफर्ड के 1 ओवर में मार दिए 30 रन
VIDEO: फिल सॉल्ट ने काटा बवाल, शेफर्ड के 1 ओवर में मार दिए 30 रन (Image Source: Google)
Advertisement

इंग्लैंड ने गुरुवार (20 जून) को सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 राउंड मुकाबले में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच को जीतने के लिए इंग्लैंड को 181 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन इंग्लिश टीम ने इस लक्ष्य को बौना साबित करते हुए 17.3 ओवर में ही 2 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस मुकाबले में इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे फिल सॉल्ट जिन्होंने अंत तक नाबाद रहते हुए 47 गेंदों में 87 रन बनाए।

फिल सॉल्ट ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर कुटाई करते हुए 47 गेंदों में 87 रनों की आतिशी पारी खेली। सॉल्ट ने अपनी पारी के दौरान 7 चौके और 5 छक्के भी लगाए। इस दौरान सॉल्ट ने वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड को रिमांड पर लेते हुए उनके ओवर में 30 रन मार दिए। ये घटना इंग्लैंड की पारी के 16वें ओवर के दौरान हुई, जब वो मजबूत स्थिति में थे और उन्हें जीत के लिए आखिरी पांच ओवरों में 40 रन चाहिए थे।

Trending


इंग्लिश पारी का 16वां ओवर करने आए शेफर्ड को अंदाज़ा भी नहीं था कि उनके साथ इस ओवर में क्या होने वाला है। सॉल्ट ने उनके इस ओवर में मैदान के चारो ओर शॉट्स लगाए और हर गेंद पर बाउंड्री हासिल करते हुए 30 रन लूट लिए। ऑफ साइड में शानदार बाउंड्री के साथ अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद, साल्ट ने शेफर्ड की गेंद पर सीधा छक्का जड़ा। इसके बाद उन्होंने तीसरी गेंद पर एक शानदार अपरकट खेला, जबकि अगली दो गेंदों पर उन्होंने शानदार छक्के लगा दिए। उन्होंने ओवर का समापन शानदार तरीके से बाउंड्री के साथ किया और ओवर में 30 रन बटोरे। शेफर्ड की इस पिटाई का वीडियो आप नीचे देख सकते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

Also Read: Live Score

सॉल्ट को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। इस जीत के साथ ही इंग्लिश टीम ने सुपर-8 राउंड की अंक तालिका में अपना खाता खोल लिया है और उनका नेट रनरेट भी काफी बेहतर हो गया है। हालांकि, अब उनका अगला मुकाबला मज़बूत दक्षिण अफ्रीका से होना है ऐसे में उस अहम मुकाबले का नतीजा भी अंक तालिका पर काफी असर डालेगा। वहीं, इस हार के बाद वेस्टइंडीज के लिए अपने बाकी बचे दोनों मैचों को अच्छे अंतर से जीतना जरूरी होगा।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement