X close
X close

भारत-न्यूजीलैंड के तीसरे वनडे से पहले पिच पर तैनात हुई पुलिस, जानें कारण

by Saurabh Sharma Oct 27, 2017 • 20:50 PM

27 अक्टूबर,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। पुणे में पिच फिक्सिंग सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) ने कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम की पिच पर पुलिस को तैनात कर दिया है। भारत-न्यूजीलैंड के बीच रविवार (29 अक्टूबर) को यहां तीसरा वनडे मैच खेला जाएगा। 

ग्राउंड्समैन को कड़े निर्देश दिए गए हैं कि वह किसी के साथ भी पिच के बारे में कोई चर्चा ना करें। बीसीसीआई के क्यूरेटर तापोस चटर्जी इस महत्वपूर्ण खेल के लिए पिच की तैयारियों की देखरेख कर रहे हैं। 

पुलिस वैध मान्यता प्राप्त लोगों को ही मैदान के अंदर जाने की इजाजत दी जा रही है। PHOTOS:भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें 

गौरतलब है कि पुणे में भारत-न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से पहले इंडिया टुडे चैनल  ने स्टिंग ऑपरेशन में पिच फिक्सिंग का पर्दाफाश किया था। इस स्टिंग में पुणे के पिच क्यूरेटर पांडुरंग सालगांवकर पैसों के बदले पिच बदलने को कहा गया था, जिसके लिए वह तैयार हो गए थे। इस मामले के सामनें आने के बाद बीसीसीआई ने उन्हें बर्खास्त कर दिया था और अब आईसीसी इस मामले की जांच कर रही है। 

इसके अलावा बुधवार को कई अनजान लोग ग्रीन पार्क स्टेडियम में खुस आए थे, जिसके बाद पिच की सिक्योरिटी बढ़ाई गई है। 

भारत औऱ न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच डे-नाइट है। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में ये पहला मौका होगा जब कोई वनडे इंटरनेशनल मुकाबला लाइट्स में खेला जाएगा। 

PHOTO SOURCE: Twitter