X close
X close
Indibet

मुंबई के प्रणव धनावाड़े ने रचा एक और नया इतिहास

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 11, 2016 • 13:45 PM View: 6115

11 जुलाई, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। मुंबई के युवा बल्लेबाज प्रणव धनावाड़े के लिए बहुत बड़ी खुशी आई है। प्रणव धनावाड़े को इंग्लैंड जाने का न्यौता मिला है। इंग्लैंड में प्रणव 9 मैच खेलेगें और जहां वर्ली क्रिकेट क्लब का प्रतिनिधित्व करगें।  गौरतलब है कि साल 2015 में प्रणव ने मान्यता प्राप्त मैच खेलते हुए 1000 रन से ज्यादा रन बनाए है जो एक इतिहास है।

प्रणव जो ऑटोरिक्शा चलाने वाले के बेटे हैं और उनके छोटे से करियर में यह एक बड़ा कारनामा है जो इंग्लैंड जाकर ऐसा कारनामा करेगें। प्रणव ने अपने स्कूर स्तर पर 4 संख्या में रन बनाए है जो किसी भी युवा क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा धमाका है।

Trending


आपको याद हो कि प्रणव धनावाड़े साल 2015 के जून माह में गांधी हायर सेकंडरी स्कूल के तरफ से आर्य गुरुकुल स्कूल के खिलाफ एचटी भंडारी कर इंटर स्कूल टूर्नामेंट में 232 गेंदो पर 1009 रन बनाए थे। अपनी इस पारी में धनावाड़े ने 395 मिनट क्रीज पर रहकर बल्लेबाजी की थी जो इस युवा बल्लेबाज के जज्बे को बखुबी दर्शाता है।

इस ऐतिहासिक पारी खेलकर प्रणव ने एईजे कॉलिंस  के द्वारा साल 1899 में बनाए गए नाबाद 628 रन के रिकॉर्ड को तोड़ था। प्रणव ने इस रिकॉर्ड को लगभग 116 साल बाद तोड़ा था जिसके कारण प्रणव सभी क्रिकेट के फैन्स के नजरों में आ गए थे।

लेकिन इन सबके बीच प्रणव का नाम एक विवाद में आया था जब प्रणव के बदले अंडर – 16 वेस्ट जोन की टीम में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को शामिल कर लिया था।

अब जब प्रणव इंग्लैंड जा रहे हैं तो ये उम्मीद करनी चाहिए कि वहां प्रणव अच्छा खेल दिखाकर अपने क्रिकेट करियर को आगे पहुंचा सके।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS