X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में भारत की संभावित XI, कोहली एक बदलाव करने के बारे में सोच सकते हैं !

by Vishal Bhagat Jan 25, 2020 • 18:55 PM

25 जनवरी। ईडन पार्क मैदान पर खेले गए पहले टी-20 मैच में शानदार जीत हासिल करते हुए भारत ने न्यूजीलैंड दौरे की शानदार शुरुआत की है। अब दोनों टीमें एक बार फिर इसी मैदान पर दूसरे टी-20 मैच में आमने-सामने होंगी। मेजबान टीम इस मैच में वापसी पर नजरें टिकाए उतरेगी। पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भारत इस समय 1-0 से आगे जिसे वो अब 2-0 करने की फिराक में होगी।

दूसरे टी-20 में भारतीय प्लेइंग इलेवन में बदलाव की गुंजाइश ना के बराबार है। भारतीय कप्तान कोहली इसी प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी। यदि बदलाव हुआ तो शार्दुल ठाकुर की जगह नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है।  ऋषभ पंत के लिए इस पूरे सीरीज में प्लेइंग इलेवन में खेलने के दरवाजे पूरी तरह से बंद होते हुए नजर आ रहे हैं। भारतीय बल्लेबाजी क्रम में किसी तरह के बदलाव की उम्मीद नहीं लग रही है।

इसके अलावा टॉस भी एक बार काफी अहम होगा। टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने की रणनीति दूसरे टी-20 में भी दोनों कप्तानों की होगी। 

दूसरे टी-20 के लिए भारत की संभावित XI

रोहित शर्मा, केएल राहुल (WK), विराट कोहली (C), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी