X close
X close
Indibet

डे-नाइट टेस्ट की तैयारी के लिए दूसरे प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया ए से भिड़ेगी टीम इंडिया, देखें टीमें 

IANS News
By IANS News
December 10, 2020 • 19:55 PM View: 462

भारत और ऑस्ट्रेलिया-ए की टीमें जब सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे प्रैक्टिस मैच में उतरेंगी तो सभी की निगाहें दोनों टीमों के सलामी बल्लेबाजों पर होंगी। यह तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच डे-नाइट प्रारूप का होगा, जिसमें विराट कोहली संभवत: बाहर बैठ सकते हैं। 17 दिसंबर से शुरू हो रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम के बल्लेबाजों को लय में आने का यह मैच एक और मौका देगा।

यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारत मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को खेलाता है या नहीं। कोहली ने पहले कहा था कि वह, बुमराह, शमी और राहुल जो तीनों प्रारूप खेल रहे हैं, उन्हें आराम की जरूरत है। भारत ने हाल ही में 12 दिनों में छह सीमित ओवरों के मैच खेले हैं। इसलिए ऐसा संभव है कि उन्हें आराम दिया जाए।

Trending


रविंद्र जडेजा एक और ऐसे खिलाड़ी हैं जो सभी प्रारूपों में खेलते हैं, लेकिन वह कनकशन के कारण बाहर हैं।।

भारत के दो प्रमुख गेंदबाजों का न खेलना ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट खिलाड़ियों को उनके खिलाफ खेलने के प्रैक्टिस का मौका नहीं देगा। ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कई खिलाड़ी इस समय ए टीम का हिस्सा हैं।

जोए बर्न्‍स और कैमरून ग्रीन दो ऐसे बल्लेबाज हैं जो ए टीम में हैं और टेस्ट सीरीज में भी खेलेंगे।

बर्न्‍स के साथ सलामी बल्लेबाज कौन होगा इस पर अभी भी संशय है। युवा विल पुकोवस्की डेविड वार्नर का स्थान लेने वाले थे लेकिन वह कनकशन के कारण निगरानी में हैं। पहले प्रैक्टिस मैच में उन्हें कार्तिक त्यागी की गेंद उनके सिर पर लग गई थी।

पुकोवस्की की गैरमौजूदगी में बाएं हाथ के बल्लेबाज मार्कस हैरिस को पारी की शुरुआत करने भेजा जा सकता है। वह हालांकि टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं।

भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल को मौका मिल सकता है क्योंकि पिछले प्रैक्टिस मैच में पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी विफल रही थी।

साथ ही यह भी देखना दिलचस्प होगा कि राहुल को आराम दिया जाता है या नहीं। या फिर दोनों में से किसी एक युवा खिलाड़ी को मयंक के साथ पारी की शुरुआत के लिए भेजा जाएगा।

भारत किस विकेटकीपर को इस मैच में आजमाता है यह भी काफी अहम होगा। रिद्धिमान साहा ने पहले वार्मअप मैच में विकेटकीपिंग की थी और इसलिए दूसरे मैच में ऋषभ पंत को देखा जा सकता है।

टीमें

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), शुबमन गिल, रोहित शर्मा, केएल राहुल, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रिषभ पंत (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, मोहम्म सिराज

ऑस्ट्रेलिया ए: सीन एबॉट, जो बर्न्स, एलेक्स कैरी ( कप्तान), मार्कस हैरिस, हैरी कॉन्वे, कैमरून ग्रीन, मोइसेस हेनरिक्स, निक मैडिनसन, बैन मैकडरमोट, मार्क स्टैकटी, विल सदरलैंड, मिचेल स्वैपसन


 
Article