X close
X close
Indibet

पृथ्वी शॉ ने T20I डेब्यू पर बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, भारतीय इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 26, 2021 • 10:34 AM View: 1022

भारत के ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने रविवार (25 जुलाई) को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल में शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अपना डेब्यू मैच खेल रहे पृथ्वी मैच की पहली ही गेंद पर आउट हो गए।  दुष्मंथा चमीरा ने बेहतरीन गेंद पर पृथ्वी को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इसके साथ ही पृथ्वी टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू में पहली गेंद पर आउट होने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ऐसा सिर्फ केएल राहुल के साथ हुआ था। राहुल साल 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में खेले गए डेब्यू टी-20 मैच में अपनी पारी की पहली गेंद पर ही आउट हो गए थे। 

Trending


बता दें कि पृथ्वी ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार फॉर्म दिखाया था। हालांकि वह बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे लेकिन 3 मैचों में 125 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 105 रन बनाए हैं।

पृथ्वी के शानदार फॉर्म को देखते हुए सिलेक्टर्स ने उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड भेजने का फैसला किया है। 

गौरतलब है कि पहले टी-20 में भारत ने मेजबान श्रीलंका को 38 रनों से मात दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव (50) और कप्तान शिखर धवन (46) की पारियों की बदौलत 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंका 18.3 ओवरों में 126 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। मेजबान टीम के लिए चरिथ असलंका ने सर्वाधिक 44 रन बनाए।  
  
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo