X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

डेब्यू टेस्ट में शतक जमाकर पृथ्वी शॉ ने बनाया ऐसा गजब का रिकॉर्ड, तोड़ दिया जावेद मियांदाद का रिकॉर्ड

by Vishal Bhagat Oct 04, 2018 • 13:23 PM

4 अक्टूबर। अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जमाकर पृथ्वी शॉ ने गजब का कारनामा कर दिखाया है। एक तरफ जहां डेब्यू टेस्ट में शतक जमाने वाले भारत के 15वें खिलाड़ी पृथ्वी शॉ बने तो वहीं डेब्यू टेस्ट में शतक जमाने वाले तीसरे सबसे युवा बल्लेबाज भी बन गए हैं। स्कोरकार्ड

पृथ्वी शॉ ने केवल 18 साल और 329 दिन में डेब्यू टेस्ट मैच खेलकर शतक जमाया है। इस मामले में पृथ्वी शॉ ने मोहम्मद वसीम और जावेद मियांदाद के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

इसके साथ - साथ टेस्ट में पहला शतक जमाने वाले पृथ्वी शॉ भारत के दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। सचिन तेंदुलकर ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक 17 साल और 107 दिन के दौरान जमाया था तो वहीं पृथ्वी ने 18 साल और 329 दिन में अपने डेब्यू शतक जमाया है। 

गौरतलब है कि रणजी ट्रॉफी के डेब्यू , दिलीप ट्रॉफी के डेब्यू और अब भारत के लिए डेब्यू टेस्ट में शतक जमाने वाले पृथ्वी भारत के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। 

पृथ्वी शॉ ने जिस धमाकेदार अंदाज में डेब्यू किया है उससे ऐसा प्रतित हो रहा है कि भारत को दूसरे सचिन सही मायने में मिल चुका है।  स्कोरकार्ड

पृथ्वी शॉ के शतक पर पूरा भारतीय खेमा जश्न मनाने लगा यहां तक कि विराट भी खड़े होकर शॉ के लिए ताली बजाने से खुद को रोक नहीं पाएं।