X close
X close
Indibet

आईपीएल 2021: आखिरी गेंद पर पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 रनों से हराया (मैच रिपोर्ट )

IANS News
By IANS News
April 13, 2021 • 08:22 AM View: 1772

अपने पहले मैच में कप्तानी कर रहे संजू सैमसन (119 रन, 63 गेंद, 12 चौके, 7 छक्के) की बेहतरीन पारी के बावजूद राजस्थान रायल्स को सोमवार को यहां के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए रोमांच से भरपूर आईपीएल के 14वें संस्करण के चौथे मुकाबले में चार रनों से हार का सामना करना पड़ा।

मैच का फैसला अंतिम गेंद पर हुआ। 222 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट पर 217 रन बनाए। अंतिम गेंद पर सैमसन को टीम को जिताने के लिए पांच रन चाहिए थे लेकिन वह आउट हो गए। सैमसन आईपीएल के इस सीजन में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने गए। यही नहीं, वह कप्तान के तौर पर डेब्यू करते हुए शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने।

Trending


इससे पहले, कप्तान लोकेश राहुल (91) और दीपक हुड्डा (64) की अर्धशतकीय पारी से पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के सामने 222 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की शुरूआत अच्छी नहीं रही। उसने शून्य के कुल योग पर ही अपने स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स (0) का विकेट गंवा दिया। देखें स्कोरकार्ड

स्टोक्स को मोहम्मद शमी ने अपनी ही गेंद पर लपका। 25 के कुल योग पर मनन वोहरा (12) भी आउट हो गए। 8 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाने वाले वोहरा अर्शदीप सिंह की गेंद पर उन्हीं के हाथों लपके गए।

इसके बाद कप्तान सैमसन और जोस बटलर (25) ने स्कोर को सम्भालने की कोशिश की। आस्किंग रन रेट का दबाव बढ़ता जा रहा है। इसी दबाव में बटलर 70 के कुल योग पर आउट हो गए।

बटलर ने 13 गेंदों पर पांच चौके लगाए। बटलर को झाए रिचर्डसन ने बोल्ड किया। इसके बाद कप्तान और शिवम दुबे (23 रन, 15 गेंद, तीन चौके) ने चौथे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की।

शिवम को अर्शदीप ने दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराया। राजस्थान काफी मुश्किल में था क्योंकि उसे अंतिम सात ओवरों में 94 रनों की जरूरत थी।

कप्तान सैमसन तक तक अर्धशतक पूरा कर चुके थे। उनका साथ देने रियान पराग (25 रन, 11 गेंद, 1 चौका, तीन छक्के) आए। रियान के आते ही कप्तान ने गियर बदला और एक के बाद एक चार छक्के लगाते हुए 80 के पार पहुंच गए।

पराग भी खुलकर खेल रहे थे। दोनों मिलकर असम्भव से दिखने वाले लक्ष्य को पाने की कोशिश में जुटे थे। अंतिम चार ओवर में राजस्थान को 48 रनों की जरूरत थी। उस समय पराग नौ गेंदों पर तीन छक्के और एक चौका लगा चुके थे।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo