X close
X close
Indibet

अनिल कुंबले को पंजाब किंग्स के हेड कोच के पद से हटाया, ये दिग्गज नए कोच बनने की रेस में

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने तीन साल के कार्यकाल के बाद हेड कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) को पद से हटाने का फैसला किया है और कथित तौर पर इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan), ट्रेवर बेलिस

IANS News
By IANS News August 25, 2022 • 23:28 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने तीन साल के कार्यकाल के बाद हेड कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) को पद से हटाने का फैसला किया है और कथित तौर पर इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan), ट्रेवर बेलिस (Trevor Bayliss) और भारत के एक पूर्व कोच से इस भूमिका को संभालने के लिए संपर्क किया जा रहा है। ईएसपीएन क्रिकइंफो ने गुरुवार को एक रिपोर्ट में कहा, "कुंबले को 2020 सीजन से पहले हेड कोच और अगले तीन सीजन के लिए टीम का प्रभारी नियुक्त किया गया था। लेकिन प्रीति जिंटा, उद्योगपति मोहित बर्मन, नेस वाडिया और करण पॉल और किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश मेनन सहित मालिकों के एक पूर्ण निर्णय के बाद उन्हें फ्रेंचाइजी से अलग किया गया है।"

कुंबले के टीम के सभी तीन सत्रों में पंजाब किंग्स आईपीएल अंक तालिका के निचले स्तर पर समाप्त किया। 2020 और 2021 दोनों में पांचवें पायदान पर रही, जब लीग में आठ टीमें शामिल थीं। 2022 में दस टीमों की लीग खेली गई तो छठे स्थान पर रही।

Trending


रिपोर्ट में कहा गया है कि उस समय, कुंबले संजय बांगर (2014-16), वीरेंद्र सहवाग (2017), ब्रैड हॉज (2018) और माइक हेसन (2019) के बाद पांच सत्रों में किंग्स द्वारा नियुक्त किए गए पांचवें कोच थे। 2022 में कुंबले आईपीएल में एकमात्र भारतीय मुख्य कोच थे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्रेंचाइजी उनकी जगह किसी और कोच की तलाश कर रही है और जल्द ही एक घोषणा करेगी।

सोशल मीडिया पर कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया है कि पंजाब किंग्स ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन और पूर्व श्रीलंका और इंग्लैंड के हेड कोच ट्रेवर बेलिस के अलावा भारत के एक पूर्व कोच से संपर्क किया गया है।

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

हाल ही में, मोर्गन ने इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान के रूप में संन्यास लिया हैं। बेलिस को इंटरनेशनल और इंडियन प्रीमियर लीग दोनों में अच्छा अनुभव है और उन्होंने 2012 और 2014 में दो बार आईपीएल खिताब के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स का मार्गदर्शन किया था।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now