X close
X close
Indibet

'गेंदबाजों को मिले फ्री-बॉल', बीटेक ग्रेजुएट अश्विन ने दे डाला खास सुझाव

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
May 29, 2021 • 13:05 PM View: 1452

टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज रविचंद्रन अश्‍व‍िन ने बल्लेबाजों को मिलने वाली फ्री हिट की तरह ही गेंदबाजों के पक्ष में भी एक मजबूत बात रखी है। रविचंद्रन अश्‍व‍िन ने संजय मांजरेकर के एक पोस्ट का जवाब दिया था जिसमें मांजरेकर ने बल्लेबाजों को मिलने वाली फ्री हिट को बकवास बताया था।

अश्‍व‍िन ने लिखा, 'फ्री हिट एक बेहतरीन मार्केटिंग टूल है और इसने सभी फैंस को रोमांचित किया है। चलिए ऐसा करते हैं कि गेंदबाज के हिस्से में एक फ्री बॉल जोड़ सकते हैं। जब भी नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़ा बल्लेबाज गेंद फेंकने से पहले क्रीज छोड़ दे तो गेंदबाज को फ्री बॉल मिलनी चाहिए। अगर फ्री बॉल पर गेंदबाज को विकेट मिल जाता है, तो गेंदबाज के हिस्से से और टीम के टोटल रन से 10 रन कम कर दिए जाएं।'

Trending


अश्‍व‍िन के इस सुझाव पर उनके क्रिकेटिंग ब्रेन की जमकर तारीफ हो रही है। मालूम हो कि आर अश्विन की गिनती सबसे ज्यादा पढ़े लिखे क्रिकेटरों में होती है। अश्‍व‍िन ने प्रतिष्ठित श्री शिवसुब्रमण्य नादर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से सूचना और प्रौद्योगिकी में बीटेक की पढ़ाई की हुई है। 

मतलब साफ है कि अगर अश्‍व‍िन आज  क्रिकेटर नहीं होते तो फिर वह इंजीनियर होते। बता दें कि अश्विन ने आईपीएल में पंजाब की तरफ से खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी जोस बटलर को मांकड़िंग आउट किया था, जिसके चलते उन्हें काफी ट्रोल किया गया था और उनकी काफी आलोचना भी हुई थी। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo