Advertisement
Advertisement
Advertisement

अश्विन तीसरे टेस्ट के बीच में टीम इंडिया छोड़ क्यों लौटे चेन्नई, राजीव शुक्ला ने खोला राज

India vs England: स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के बीच में ही भारतीय टीम से अलग होकर अपने घर चेन्नई लौट गए। शुक्रवार (16 फरवरी) बीसीसीआई ने...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma February 17, 2024 • 10:16 AM
अश्विन तीसरे टेस्ट के बीच में टीम इंडिया छोड़ क्यों लौटे चेन्नई, राजीव शुक्ला ने खोला राज
अश्विन तीसरे टेस्ट के बीच में टीम इंडिया छोड़ क्यों लौटे चेन्नई, राजीव शुक्ला ने खोला राज (Image Source: AFP)
Advertisement

India vs England: स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के बीच में ही भारतीय टीम से अलग होकर अपने घर चेन्नई लौट गए। शुक्रवार (16 फरवरी) बीसीसीआई ने बयान जारी कर बताया कि पारिवारिक मेडिकल इमरजेंसी के चलते अश्विन तीसरे टेस्ट के बाकी बचे से बाहर हो गए हैं।

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने एक्स पर पोस्ट के जरिए जानकारी दी कि अश्विन की मां की तबीयत ठीक नहीं, जिसके चलते वह चेन्नई लौट गए हैं।

Trending


राजीव शुक्ला ने एक्स पर लिखा “ अश्विन की माँ के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ। उन्हें अपनी मां के पास रहने के लिए राजकोट टेस्ट छोड़कर चेन्नई जाना पड़ा।” 

बता दें कि पहली पारी के दौरान इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज जैक क्रॉली को आउट कर अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट पूरे किए थे। वह इस आंकड़े तक पहुंचने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के नौंवे क्रिकेटर बने। 

Also Read: Live Score

अश्विन सबसे तेज इस आंकड़े तक पहुंचने वाले दूसरे गेंदबाज बने, उन्होंने सिर्फ 98 टेस्ट में ही यह कारनामा किया। इसके अलावा अश्विन टेस्ट में 500 या उससे ज्यादा विकेट और 3000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के पहले और दुनिया के तीसरे क्रिकेटर बन गए हैं। उनसे पहले शेन वॉर्न और स्टुअर्ट ब्रॉड ने ही टेस्ट में यह मुकाम हासिल किया था। 


Cricket Scorecard

Advertisement