X close
X close
Indibet

'इंडियन B' टीम का हिस्सा भी नहीं रहे पृथ्वी शॉ, पूर्व कोच बोले- 'मैं हैरान हूं, वो गेंदबाज़ों को मामूली साबित करता है'

पृथ्वी शॉ भारतीय टीम के फ्यूचर स्टार माने जाते हैं, लेकिन लंबे समय से उन्हें भारतीय चयनकर्ताओं ने पूरी तरह इग्नोर किया है।

By Nishant Rawat July 30, 2022 • 16:39 PM

भारत वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी, जिसे शिखर धवन की अगुवाई में मेहमान टीम ने 3-0 से जीता। इस सीरीज के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने 'B' टीम का चुनाव किया था, लेकिन भारत की बी टीम में भी विस्फोटक बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ को जगह नहीं मिली। बीते समय में युवा पृथ्वी को लगातार ही भारतीय सेलेक्टर्स ने नज़रअंदाज किया है, ऐसे में अब भारतीय टीम के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने इस पर अपनी राय रखी है।

पृथ्वी शॉ पर बातचीत करते हुए आर श्रीधर ने अपनी बात कही। वह बोले, 'पृथ्वी का टीम से बाहर होना कुछ ऐसा है जिससे हम सभी हैरान हैं। वह ऐसा बल्लेबाज़ है जो गेंदबाज़ों को बिल्कुल मामूली साबित करता है। वह ऑफ साइड में भी काफी अच्छा खेलता है। उसके हाथ काफी अच्छे चलते हैं। आप उसे किसी भी लेंथ पर बॉल करो, वो उसे आसानी से गेप में मार सकता है।'

Trending


श्रीधर बातचीत करते हुए आगे बोले, 'शायद, पृथ्वी ने टीम में अपनी जगह खोई इसका कारण उनकी खराब फिटनेस है। मैं श्योर नहीं हूं कि वो टीम में अपनी जगह क्यों नहीं बना पा रहा। उसने आईपीएल में शुरुआत अच्छी की थी, लेकिन धीरे-धीरे टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन थोड़ा गिर गया, अगर मैं ऐसा कहूं तो शायद हम उस बच्चे पर थोड़ा कठोर हो रहे हैं। हमे उसे समय देने की जरूरत है। वो काफी युवा हैं और उसे अपने वर्क एथिक्स पर काम करने की जरूरत है।'

बता दें कि 22 साल के पृथ्वी शॉ आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे। इस सीज़न उन्होंने टीम के लिए 10 मुकाबले खेले जिसके दौरान उनके बल्ले से लगभग 28 की औसत से 283 रन निकले। सीजन में पृथ्वी का स्ट्राइक रेट 150 से ऊपर रहा और उन्होंने 2 अर्धशतक भी जड़े। टूर्नामेंट के दौरान युवा बल्लेबाज़ को अपनी फिटनेस के कारण थोड़ी समस्या का सामना करना पड़ा था, जिस वज़ह से उन्होंने कुछ मुकाबले मिस किये। भारत के लिए पृथ्वी अब तक 5 टेस्ट, 6 वनडे, और 1 टी-20 मुकाबला खेल चुके हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now