X close
X close
Indibet

'DK अभ्यास मैचों में अच्छी बैटिंग कर रहे थे लेकिन धोनी ने...', कोच ने किया MSD के बड़े दांव का खुलासा

2013 चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान धोनी (MS Dhoni) ने बड़ा दाव खेला था। वहीं दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में नाबाद 146 रन बनाए थे।

By Prabhat Sharma August 04, 2022 • 12:49 PM

पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने लगभग एक दशक पहले रोहित शर्मा को ओपनर बनाया था। वर्ल्ड क्रिकेट में धोनी की तरफ से खेला गया ये सबसे बड़ा जुआ था। धोनी के इस फैसले ने रोहित की किस्मत बदल कर रख दी। रोहित शर्मा वर्तमान में, भारतीय टीम के ऑल-फॉर्मेट कप्तान होने के साथ ही लिमिटेड ओवर क्रिकेट के दिग्गज हैं। रोहित शर्मा के नाम 50 ओवर क्रिकेट में तीन दोहरे शतक दर्ज हैं।

2013 चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान धोनी द्वारा ये फैसला लिया गया था। चैंपियंस ट्रॉफी से पहले अभ्यास मैच में दिनेश कार्तिक का बल्ला भी जमकर आग बरसााया था। दिनेश कार्तिक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 146 रन बनाए जिसके चलते उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिला। भारत के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने धोनी के इस कदम के बारे में बात की है।

Trending


श्रीधर ने क्रिकेट डॉट कॉम के साथ बातचीत के दौरान कहा, 'धोनी ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित को ओपनिंग के लिए भेजने का एक फैसला लिया था। दिनेश (कार्तिक) अभ्यास मैचों में इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन रोहित को खेलना था ... इसलिए मैनेजमेंट ने, ज्यादातर कप्तान धोनी ने रोहित के लिए टॉप ऑर्डर में स्पॉट तलाशा।'

यह भी पढ़ें: पूर्व क्रिकेटर ने दिनेश कार्तिक पर साधा निशाना, बोले- 'वो कोई फिनिशर नहीं'

श्रीधर ने वर्तमान 20 ओवर के सेट-अप में सूर्यकुमार यादव को ओपनिंग कराने के फैसले को इसी से जोड़कर इसकी सराहना करते हुए कहा, 'टी20 में हमने ऐसा ही कदम उठाया है। सूर्या कुछ वक्त पहले इंग्लैंड के खिलाफ टीम में आए थे। उन्होंने दिखाया है कि वो कितने अच्छे हैं।' बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव बतौर ओपनर खेलते नजर आ रहे हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now