"
X close
X close

महान राहुल द्रविड़ के बर्थडे पर राजस्थान रॉयल्स ने फिल्मी अंदाज में विश कर जीता फैन्स का दिल !

By Vishal Bhagat
Jan 11, 2020 • 15:56 PM

11 जनवरी। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ शनिवार को अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसक उनको बधाई दे रहे हैं वहीं आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने अपने पूर्व कप्तान और मेंटॉर को सबसे हटकर बॉलीवुड अंदाज में बधाई दी है। फ्रेंचाइजी ने एक पोस्टर रिलीज कर द्रविड़ को जन्मदिन की बधाई दी है। यह पोस्टर एक फिल्मी पोस्टर की तरह है जिस पर द्रविड़ का चर्चित नाम दीवार लिखा है। द्रविड़ को अपने टिकाऊ खेल के लिए दीवार की उपाधि मिली थी।

यह पोस्टर अभिताभ बच्चन की मशहूर फिल्म-दीवार के एक पोस्टर जैसा है, जिसमें द्रविड़ को अमिताभ स्टाइल में शर्ट पहने दिखाया गया है। इस फोटो के बैकग्राउंड में भी द्रविड़ का एक और फोटो है जिसमें वो राजस्थान रॉयल्स का हेलमेट पहने हैं।

Also Read: सचिन तेंदुलकर ने राहुल द्रविड़ के बर्थडे पर कहा, आप गेंदबाजों के लिए सिरदर्द थे !

इस पोस्टर का टाइटल है, "दीवार.. द वॉल।"

इस टाइटल के नीचे लिखा गया है, "मेरे पास टेक्नीक है।"

यह डायलॉग भी अमिताभ की इसी फिल्म के मशहूर डायलॉग, "मेरे पास मां है" से प्रेरित है।

इस पोस्टर के टॉप राइट कॉनर्र पर सचिन तेंदुलकर और हर्षा भोगले के छोटे बयान भी हैं जो उन्होंने द्रविड़ के बारे में कहे हैं।

सचिन के बयान में लिखा है, "दुनिया में हमेशा एक ही राहुल द्रविड़ था और है।"

पोस्टर पर भोगले के उस लेख का शीर्षक है जो उन्होंने नौ मार्च 2012 को उनके संन्यास के बाद मशहूर वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के लिए लिखा था, "द वूल्फ हू लिव्ड फॉर द पैक।"

भारत के लिए टेस्ट और वनडे फारमेट में 10 हजार से अधिक रन बनाने वाले द्रविड़ को सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में गिना जाता है। वह गेंदबाजों के लिए हमेशा सिरदर्द रहे।

खिलाड़ी के तौर पर क्रिकेट को अपना सब कुछ देने वाला यह इंसान संन्यास के बाद कोच के तौर पर कई खिलाड़ियों का करियर बना चुका है जिनमें से कई इस समय राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं। कुलदीप यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, श्रेयस अय्यर जैसे कई युवा खिलाड़ी उनकी छत्रछाया से निकले हैं।

आईपीएल में राजस्थान के कप्तान और मेंटॉर रहते हुए भी उन्होंने कई खिलाड़ियों को काफी कुछ सिखाया। अभी द्रविड़ बेगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख हैं।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।