X close
X close
Indibet

वीवीएस लक्ष्मण ने खोला राज, बताया केएस भरत को लेकर राहुल द्रविड़ ने की थी बड़ी भविष्यवाणी

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को विकेटकीपर केएस भरत के खेल के बारे में कोच राहुल द्रविड़ ने काफी समय पहले बताया था। उन्होंने कहा था "रिद्धिमान साहा के बाद केएस भरत ही एक ऐसे खिलाड़ी है

By IANS News November 28, 2021 • 15:02 PM View: 440

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को विकेटकीपर केएस भरत के खेल के बारे में कोच राहुल द्रविड़ ने काफी समय पहले बताया था। उन्होंने कहा था "रिद्धिमान साहा के बाद केएस भरत ही एक ऐसे खिलाड़ी है जो टेस्ट में भारतीय टीम की तरफ से विकेटकीपर की कमान संभाल सकते हैं।" 
न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में भारत के दूसरे विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भरत को ग्रीन पार्क स्टेडियम में पहले टेस्ट के तीसरे दिन विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालनी पड़ी, क्योंकि विकेटकीपर साहा गर्दन में परेशानी होने के कारण मैदान में नहीं उतर सके।

शनिवार को भरत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो कैच लपके और एक स्टंपिंग की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड को 296 रनों पर रोक दिया और 49 रन की बढ़त बना ली।

Trending


लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "मुझे अब भी याद है कि राहुल द्रविड़ केएस भरत के विकेटकीपिंग के बारे में बताते थे। उन्होंने मुझे बताया कि भारतीय टीम में रिद्धिमान साहा के बाद भरत के पास अच्छी कीपिंग करने का टैलेंट हैं।"

लक्ष्मण ने कहा कि भरत ने चयनकर्ताओं और कोच द्रविड़ द्वारा किए गए विश्वास को पूरा किया है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि भरत ने चयनकर्ताओं और कोच द्वारा लिए गए फैसले को सही ठहराया है।" विकेटकीपर-बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्होंने 78 मैचों में 4,283 रन बनाए हैं, जिसमें नौ शतक और 23 अर्धशतक शामिल हैं।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

"यदि आपके पास टीम में एक विश्वसनीय विकेटकीपर नहीं है, तो आप बहुत सारे मौके गंवाने वाले हैं। हमने शनिवार को मैच में भरत का शानदार प्रदर्शन देखा, वह खेल में घबराया नहीं। किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो हाल में इस टीम में नया आया है और उसे केवल साहा के चोटिल होने के कारण खेलने को मिला है। भरत के लिए यह शानदार प्रदर्शन, उसे अपने करियर में आगे बढ़ने में मदद करेगा।"
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now