X close
X close
Indibet

VIDEO: राहुल द्रविड़ के 4 विकेट, 'ऑफ ब्रेक बॉलिंग' के सामने बल्लेबाजों के छूटे थे पसीने

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
July 16, 2021 • 13:51 PM View: 1682

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट की दीवार के नाम से जाना जाता है। राहुल द्रविड़ जब बल्लेबाजी करते थे तो वो मैदान पर दीवार की तरह जम ही जाते थे और लंबी-लंबी और मैच जिताऊ पारियां खेलते थे। राहुल द्रविड़ कितने बेहतरीन बल्लेबाज और विकेटकीपर थे ये बात तो सब लोग जानते हैं लेकिन उनकी बॉलिंग शायद ही किसी को याद हो।

CRICKETNMORE इस आर्टिकल के माध्यम से आपको राहुल द्रविड़ की गेंदबाजी के बारे में बताने जा रहा है। राहुल द्रविड़ ने अपने करियर की शुरुआत में राइट आर्म ऑफ ब्रेक बॉलिंग करते थे। राहुल द्रविड़ ने अपने करियर में कुल 31 ओवर डाले थे जिसमें उन्होंने चार विकेट भी झटके थे। 

Trending


पाकिस्तान के खिलाफ 1999 में राहुल द्रविड़ ने अपने करियर का पहला विकेट लिया था। राहुल द्रविड़ का पहला विकेट सईद अनवर थे। इसके बाद 2000 में राहुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक के बाद एक गैरी क्रिस्टेन और लांस क्लूजनर का विकेट लिया था। इस मैच में राहुल द्रविड़ ने 43 रन देकर 2 विकेट लिए थे।

राहुल द्रविड़ ने अपना चौथा विकेट शॉन पोलॉक को बोल्ड मारकर लिया था। इस मैच में आखिरी बार वनडे मुकाबले में राहुल द्रविड़ को बॉलिंग करते हुए देखा गया था। राहुल द्रविड़ ने वनडे में 4 और टेस्ट मैचों में 1 विकेट लिया था। हालांकि, बाद में विकेटकीपिंग करने के चलते राहुल द्रविड़ को गेंदबाजी से दूरी बनानी पड़ गई थी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo